Saturday 6 January 2018

कैसे से करने - विकल्प - व्यापार में निफ्टी


मेरा परिवार दिसंबर 2016 नमस्ते और आपका स्वागत है TheOptionCourse मैं इस वेबसाइट के मालिक दिलीप शॉ हूं। मैंने 2014-15 में कुछ समय पहले अपनी वेबसाइट आगंतुकों के साथ विकल्प, फ्यूचर्स और स्टॉक ट्रेडिंग शिक्षा साझा करने के लिए इस वेबसाइट को शुरू किया है। तब से यह बहुत बड़ी वेबसाइट बन गई है क्योंकि मैं स्टॉक मार्केट की जानकारी और शैक्षणिक संबंधित लेख लगभग हर ट्रेडिंग दिन लिख रहा हूं। अगर दिलचस्पी वापस आकर नए लेखों की जांच करें। आप अपने ईमेल में अपने नवीनतम लेख भी प्राप्त कर सकते हैं इसके लिए आपको यहां मेरे निशुल्क न्यूज़लेटर्स की सदस्यता लेनी है। महत्वपूर्ण नोट: जब मैंने 2007 में शेयर बाजारों का कारोबार शुरू किया तो मैंने आपके द्वारा किये गये गलतियों को पढ़ना होगा। तीन साल में 7 लाख में कृपया कृपया पढ़िए कि मैंने जो व्यापार किया है उसकी गलतियों से बचने के लिए। मैं नहीं चाहता कि आप जिस तरह से मैंने खो दिया है, वैसे ही आप पैसे खो देते हैं। धन्यवाद। मेरी शिक्षा: बीए, एमए, डीओईएसीसी 8220 ए 8221 लेवल कंप्यूटर साइंस और एमबीए। वर्तमान में मेरे पास एक परामर्श नौकरी है (एक नियमित नौकरी नहीं) स्टॉक मार्केट 8211 के साथ इसका कोई लेना देना नहीं है लेकिन इससे मुझे मुनाफे को मिलाकर करने में मदद मिलती है 31 मार्च 2016 को अपडेट: आज मैंने स्टॉक ट्रेडिंग करने के लिए पूर्ण समय पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अपनी नौकरी से इस्तीफा दे दिया और मैं इसे का आनंद ले रहा हूं। 31 मार्च 2016 को चुना गया था क्योंकि इस दिन 2015-16 का वित्तीय वर्ष समाप्त होता है मैं एक कंपनी नहीं हूं और न ही मैं किसी भी कंपनी का मालिक हूं मैं आप जैसे खुदरा व्यापारी हूं। मैंने 2007 के बाद से व्यापार शुरू किया और 2010 तक एक हारे हुए थे। मुझे खुशी है कि अब मैं लगभग हर महीने लाभप्रद व्यापार कर रहा हूं। मैं ज्यादातर निफ्टी विकल्प व्यापार करता हूँ कभी-कभी मैं स्टॉक में नकदी खरीद लेता हूं जब मुझे लगता है कि स्टॉक बढ़ने के लिए तैयार है। इससे पहले कि मैं आपको अपने बारे में अधिक बताऊं, यह जानना महत्वपूर्ण है कि लोग पैसे ट्रेडिंग विकल्प क्यों खोते हैं एक समय था (2007 से 2010) जब मैं इन गलतियां खुद करता था 1. हम लालची और अधिक से अधिक व्यापार के साथ हम बर्दाश्त कर सकते हैं। 2. जब व्यापार हमारे खिलाफ जाता है, तो हम सोचते हैं कि शेयर अंततः हमारे व्यापार का समर्थन करेंगे। दुर्भाग्यवश कि शायद ही कभी ऐसा होता है हम एक बड़ा नुकसान लेते हैं। 3. जब कोई नुकसान उठाने की बात आती है तो हम इसे सबसे खराब समय पर लेते हैं, यह देखने के लिए कि स्टॉक हमारे पक्ष में बदल रहा है। हालांकि हमारा पैसा चला गया है 4. जब व्यापार हमारे पक्ष में है तो हम मुनाफे को जल्दी से डरते हैं कि शेयर दिशा बदल सकते हैं। कुल मिलाकर हमारे मुनाफे में छोटा और नुकसान बड़ा है 5. हम बिना किसी योजना के व्यापार करते हैं। 6. सबसे खराब गलती, पैसे खोने के बाद हम सुझावों के लिए सलाहकार सेवाओं पर जाते हैं हम उन्हें भुगतान करते हैं और अपनी युक्तियों का कारोबार करने में अधिक पैसा खो देते हैं। 7. हम फिर भयभीत हो जाते हैं और व्यापार को पूरी तरह बंद कर देते हैं। 8. शेयर बाजारों की इस खूबसूरत दुनिया से पैसे बनाने की हमारी संभावना खत्म हो गई है। पैसे के व्यापार को खोने के बाद, मैं शेयर बाजारों से तंग आ गया और व्यापार बंद कर दिया। फिर मेरे दलाल ने मुझे एफ 038 ओ (फ़्यूचर्स 038 ऑप्शंस) ट्रेडिंग के बारे में बताया। यह सोचकर कि मैं अपने नुकसान की भरपाई करूँगा, मैंने अपने मुनाफ़े की तुलना में अधिक लाभ लेना शुरू कर दिया था। मैं और अधिक पैसे खो दिया है फिर मैंने सोचा था कि तथाकथित पेशेवर स्टॉक मार्केट सलाहकार सेवाएं प्रदान करने वाली कंपनियों से मदद की ज़रूरत है। मैंने विभिन्न सुझाव प्रदाताओं को 40,000 रुपये के करीब भुगतान किया। और उन्होंने मुझे एसएमएस पर अपनी युक्तियां बेचने के लिए 600,000 से अधिक का व्यापार खो दिया। ओक मुझे तंग आ गया लम्बी कहानी कम है, मैं 2010 तक कुल 7 लाख रुपये खो चुका हूं। इसके लिए ब्याज जोड़ें और हम लगभग 10-12 लाख के नुकसान की बात कर रहे हैं। लेकिन उन घाटे ने मुझे यह सोचा था कि: 8220, अगर मैंने किसी को इसे बनाया है तो उससे 8221 का नुकसान हुआ। ऐसा क्यों है कि मैं हार गया और उसने जीता तब मैं समझ गया कि अंतर ज्ञान था। मैंने इस व्यवसाय में कुछ ज्ञान प्राप्त करने का प्रयास किया और फिर से प्रयास करें। छह महीने के लिए मैं व्यापार नहीं किया और केवल विकल्प ट्रेडिंग के बारे में अध्ययन किया। क्या बहुत सारे अध्ययन, शोध व्यापार, रणनीतियों और व्यवहार का शोध किया और कुछ पेपर व्यापार किया। शोध करते समय मैं सीबीओई 8211 शिकागो बोर्ड ऑप्शन एक्सचेंज में एक ऑप्शंस मार्केट मेकर के संपर्क में आया, और उसने मुझे बहुत सी चीजें बताईं, जिनके बारे में लोगों को शायद ही कभी विकल्पों के बारे में पता होता है मैं उसके साथ बात करने के बाद आत्मविश्वास बनी। 2011 के मध्य में मैंने फिर से व्यापार करना शुरू कर दिया, इस समय पूरी तरह से ज्ञान के साथ सशस्त्र। तब से मैंने कभी वापस नहीं देखा। यदि आप वास्तव में व्यापार की पूरी कहानी जानने में रुचि रखते हैं तो आप इसे यहां पढ़ सकते हैं फ़्यूचर्स अत्यधिक लीवरेज दिशानिर्देशित व्यापार हैं इसका अर्थ है कि यदि आपका भविष्य गलत है तो आपका खाता बड़ी हिट ले सकता है। क्या आप वास्तव में कल भविष्यवाणी कर सकते हैं कि निफ्टी ऊपर या नीचे हो जाएगा कम से कम मैं नहीं कर सकता। मैं पूरी तरह से फिर से बड़ा खतरा था, इसलिए सभी विकल्पों पर मेरा ध्यान केंद्रित किया। विकल्प दिलचस्प हैं क्योंकि वे आपको सीमित लाभ प्रदान करते हैं। यदि आप एक विकल्प खरीदते हैं, तो आप जोखिम आदि में राशि को कम करने के लिए दूसरे को बेच सकते हैं। यदि व्यापार गलत हो जाता है तो ट्रेडों को समायोजित करने के लिए आपके पास कई विकल्प हैं। फ्यूचर्स के साथ कुछ भी नहीं है आपको बस नुकसान उठाना पड़ता है भले ही आपको वायदा को हेज करना पड़ता है, तो आपको इसे विकल्प के जरिए करना पड़ता है। जैसा कि आप पहले से ही जानते हैं कि मैं ऑप्शन ट्रेडिंग पर एक कोर्स ऑफर करता हूं। मेरे आगंतुकों में से एक ने मुझे एक वैध प्रश्न पूछा: मैं इस सेवा की पेशकश क्यों कर रहा हूं, यह अतिरिक्त आय के लिए है यहाँ मेरा जवाब था: 1. जब लोग पैसे ट्रेडिंग विकल्प खो देते हैं तो मुझे बुरा लगता है। मैं उनमें से एक था। फिर इसके बारे में सीखा और इसे चारों ओर मोड़ दिया दुर्भाग्य से लोग don8217t सीखना चाहते हैं, तो पैसे ट्रेडिंग खोना मैं उन्हें सिखाना और उनके पैसे को बढ़ाना देखना चाहूंगा किसी को सही दिशा दिखाने में कुछ भी गलत नहीं है 2. अगर मैं इसे मुफ्त में प्रदान करता हूं तो मेरे जीवन में नरक मिलेगा। हर आगंतुक मेरे साथ बात करेंगे मुझे रोज़ सैकड़ों दर्शक मिलते हैं I मुझे उन लोगों को स्क्रीन करना पड़ता है जो उन लोगों में रुचि रखते हैं जो नहीं हैं और ऐसा करने का एकमात्र तरीका उन्हें भुगतान करने के लिए पूछना है 3. हां इस कठिन दुनिया में कोई अतिरिक्त आय अच्छा है इसके अलावा शाम में मैं स्वतंत्र हूं और उस समय का उपयोग रचनात्मक रूप से करता हूं। सचमुच मैं अपने ग्राहकों से बात करने में बहुत खुश हूं न केवल मैं उन्हें सिखाता हूं कि कैसे विकल्प सफलतापूर्वक व्यापार करने के लिए, लेकिन मुझे विश्वास है कि वे यह जानकारी अपने बच्चों को दे देंगे और जब वे बड़े होंगे, तो वे इसे अपने बच्चों को बताएंगे। विकल्प दुनिया कभी भी परिवर्तन नहीं जा रहे हैं इसकी सदाबहार बाजार यदि आप इसे पढ़ रहे हैं और व्यापार के विकल्प हैं तो मैं आपको कुछ पाठ्यक्रम लेने, उनके बारे में अध्ययन, उनके बारे में सबकुछ जानना और फिर व्यापार करना चाहता हूं। यदि आप मुझे उस कोर्स से नहीं लेना चाहते हैं जो ठीक है, लेकिन अपने परिवार के लिए 8217 के लिए और अपनी मेहनत से अर्जित धन 8217 के लिए कृपया, व्यापार से पहले विकल्पों के बारे में अपने आप को शिक्षित करें। अन्यथा मैं आपको गारंटी देता हूं कि आप पैसे खो देंगे। मैंने यह मुश्किल तरीके से सीखा है और मैं चाहता हूँ कि आप जितना मैंने खो दिया है उतना खोना चाहिये। यहां एक छोटा अस्वीकरण है: द ओपॉर्शन कोर्स 24 मई, 2013 को हुआ था। मैंने इस वेबसाइट को शुरू किया है कि लोगों को व्यापार के विकल्पों के बारे में कैसे सिखाना है। मैं इस वेबसाइट में शेयर बाजारों के विशेष रूप से विकल्प के व्यापार के बारे में बहुत सारी जानकारी साझा करता हूं। आप उन व्यवसायों की कोशिश करने के लिए स्वतंत्र हैं लेकिन यह आपका पैसा खतरे में है इसलिए कृपया छोटा व्यापार करें और इसे वहां से ले जाएं। इसके अलावा, इस वेबसाइट पर मैंने जो कुछ लिखा है, उसके आधार पर कोई भी वित्तीय निवेश निर्णय लेने से पहले कृपया अपना स्वयं का अनुसंधान करें। मेरा लक्ष्य एक बेहतर व्यापारिक निर्णय लेने में आपकी सहायता करना है साइट का दौरा करने के लिए धन्यवाद। नि: शुल्क विकल्प शुरुआती कोर्स प्राप्त करें क्या आप विकल्प मूल बातें जानना चाहते हैं यदि हां, तो यहां क्लिक करें और एक फ़ॉर्म भरें और विकल्प शुरुआती पाठ्यक्रम निःशुल्क प्राप्त करें। आपके विवरण साझा नहीं किए जाएंगे और हम आपको कभी स्पैम नहीं करेंगे। अपने घर से कंज़र्वेटिव विकल्प 038 फ्यूचर्स ट्रेडिंग कोर्स करें हाय, मेरा रूढ़िवादी व्यापारिक पाठ्यक्रम आपके जैसे बहुत से खुदरा व्यापारियों की मदद कर रहा है, जिनके पास नौकरी या व्यवसाय है, इस तरह लगातार लाभ: (अधिक प्रशंसापत्र के लिए यहां क्लिक करें।) आप इस कोर्स को आपका घर। कुछ व्यापारियों ने रुपये की तरह अद्भुत मुनाफा कमाया 5 दिनों में 16.26 लाख का लाभ होता है, हालांकि परिणाम सभी के लिए भिन्न हो सकते हैं। मैं दिलीप शॉ हूं मैं तुम्हारी तरह एक व्यापारी हूं मैं 2007 के बाद से व्यापार कर रहा हूं, लेकिन 2010 तक बहुत पैसा खो दिया है। मैंने तो व्यापार बंद कर दिया और कॉलेज परीक्षाओं जैसे विकल्पों का अध्ययन किया। 2011 से फिर से व्यापार शुरू किया और बाद से कभी नहीं देखा। मैंने बहुत सारे अनुसंधान किए, किताबें पढ़ी और अनगिनत कागज-व्यापार से लाभदायक होने से पहले किया। आप यहां मेरे बारे में पढ़ सकते हैं मैं एक कोर्स ऑफर करता हूं जो आपको मासिक आय के लिए रूढ़िवादी विकल्प रणनीतियों के व्यापार में सीखने में मदद कर सकता है। एक बार कोर्स पूरा करने के बाद आप तुरंत व्यापार शुरू कर सकते हैं। आप किसी भी दिन से व्यापार शुरू कर सकते हैं। समाप्ति की प्रतीक्षा करने की कोई आवश्यकता नहीं है आप लगातार मुनाफा कमाएंगे यह कोर्स अच्छा है यदि आपके पास एक नियमित नौकरी या व्यवसाय है आपको अपने ट्रेडों को हर दूसरे पर नजर रखने की आवश्यकता नहीं है पढ़ने से पहले कृपया समझें कि सभी 5 रणनीतियों के लिए, हड़ताल चयन सिखाया जाएगा। व्यापार के दौरान हड़ताल का चयन सफल होने के लिए विकल्प सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा हैं I आपको विकल्प पर दो रूढ़िवादी गैर-दिशात्मक रणनीतियों, एक रूढ़िवादी स्टॉक विकल्प रणनीति और भविष्य विकल्प संयोजन पर दो रूढ़िवादी दिशात्मक रणनीतियों प्राप्त होती हैं। गैर दिशात्मक ट्रेडों 80 बार लाभदायक होते हैं और 3-5 प्रति व्यापार करते हैं (परिणाम भिन्न हो सकते हैं)। दिशात्मक रणनीति तेजी से पैसा बनाता है यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि शेयर किस दिशा में चलता है वास्तव में जब आप भविष्य के व्यापार में गलती करते हैं तो आप अधिक करते हैं। ) कुछ अद्भुत मुनाफे यहाँ संभव है शेयर विकल्प व्यापार एक व्यापार में 30,000 बना देता है और अगर एसएल प्रभावित हो जाता है तो घाटे की भरपाई करने और उस व्यापार में 30 किलोग्राम बनाने का एक तरीका है। तकनीकी ज्ञान की आवश्यकता नहीं है ट्रेडों को हर दूसरे पर नजर रखने की ज़रूरत नहीं है कोर्स में आप सीखेंगे कि हड़ताल की कीमतों का चयन कैसे करें। आप सीखते हैं कि व्यापार कब होगा, जो कि खरीदने के लिए बेचते हैं, आप कितने लाभ का लक्ष्य तलाश रहे हैं, स्टॉप लॉस लेने के लिए सबसे अच्छा स्थान और स्टॉप लॉस लेने के बाद क्या करना है इसका अर्थ है कि उस पैसे को कैसे वापस लेना चाहिए। सफलता की दर 80 से ज्यादा है। चूंकि ट्रेडों को ठीक से ढक दिया गया है इसलिए मेरी रणनीतियों के कारोबार में कोई तनाव नहीं है I मुझे बहुत आश्वस्त है कि आप अपनी रणनीतियों का कारोबार करेंगे। सफल होने में आपकी सहायता करने के लिए मैं ऑर्डर की तिथि से 1 साल का समर्थन प्रदान करता हूं। 11 कारणों में आपको क्यों कोर्स करना चाहिए: 1. टीए ज्ञान आवश्यक नहीं 2. कोई सॉफ्टवेयर आवश्यक नहीं 3. नियमित निगरानी आवश्यक नहीं 4. अपनी नौकरी के साथ जारी रखें 5. अपने घर से कोर्स करें 6. 100 हेजर्ड 7. तनाव-मुक्त व्यापार 8 केवल रु। 75,000- से शुरू करने के लिए 9. संभावित स्केलिंग 10. एक टाइम फीस 11. एक साल का समर्थन अधिक CallSMSWhatsApp मुझे 9 0 91143004 पर जानने के लिए या मुझे अभी ईमेल करें। मुझे अंग्रेजी और हिंदी पता है आप इन पृष्ठों में कई प्रशंसापत्र पा सकते हैं: पीएस: इतने सालों के व्यापार ने मुझे एक ही बात समझी है - महीने के बाद महीने में बहुत कम मुनाफा कमाया जाना बेहतर होता है, महीने के बाद ज्यादा पैसा बनाने की कोशिश करने के बजाय धन का महीना खोना। ऐसा कभी नहीं होता है लेकिन कुछ महीनों में महीने के बाद जमा होने वाले छोटे पैसे बहुत बड़ा हो सकते हैं। हमारे फेसबुक पेज की तरह और जीवन के लिए तत्काल पोस्ट अपडेट प्राप्त करेंइसेज सामान्य रूप से विकल्पों को हेजिंग टूल के रूप में उपयोग किया जाता है। इसलिए ज्यादातर मामलों में हेजिंग उद्देश्य के लिए इसका उपयोग किया जाता है। जबकि आपको नीचे दिए गए लिंक एनएसके वित्त में एक साधारण मूल्य निम्नलिखित दृष्टिकोण मिल सकता है। (मेरा चिट्ठा)। आईटीएम (पैसे में) विकल्पों पर इस तकनीक का उपयोग करें। ब्रेकआउट पर ट्रेडिंग भी कम से कम 3 दिनों के औसत के साथ औसत। मात्रा उत्कृष्ट परिणाम उत्पन्न भी करती है I समय-समय पर आंशिक मुनाफा कम करना और विकल्प ट्रेडिंग की कुंजी है। मुझे कहना अच्छा लगेगा कि उद्धृत एक कला है। कला can039t पढ़ा जा सकता है या books. quot से सीखा है 6.7 के दृश्य मिडॉट व्यू अपवॉइट्स मिडोट प्रजनन के लिए और अधिक उत्तर नीचे नहीं। संबंधित प्रश्न किसी भी निफ्टी विकल्प ट्रेडिंग रणनीतियों जो समझना आसान है निफ्टी ऑप्शन ट्रेडिंग के लिए सबसे अच्छी रणनीति क्या है आपका सफल निफ्टी ऑप्शन ट्रेड्स क्या व्यापार के जरिये बहुत ज्यादा पैसा कमाते हैं क्या किसी ने सफलतापूर्वक भारत में विकल्प की कमी का कारोबार किया है मैं निफ्टी कैसे व्यापार करूँ मई में विकल्प हम एनएसई का उपयोग कैसे कर सकते हैं: निफ्टी फॅम्पओ अच्छे व्यापारिक कॉल क्या कोई व्यक्ति विकल्प ट्रेडिंग (निफ्ट) में एक लाख रुपये अधिक कमा सकता है यदि हां, तो इस तरह की बड़ी रकम कमाने के लिए रणनीति क्या होनी चाहिए बैंक निफ्टी फ्यूचर भविष्य में पैसा कमाते हैं स्टॉक और वायदा की तुलना में विकल्प जटिल होते हैं। सबसे पहले, मैं आपको सलाह देता हूं कि हर समय नग्न पदों को लेने से बचने के लिए (ओटीएम ख़रीदना कॉल करता है) न्यूज़ अक्सर ऐसा करते हैं और यह महसूस करते हैं कि यह अस्थिरता के कारण एक तेज दोहरे तलवार है इसलिए यदि आप वास्तव में एक सफल व्यापारी बनना चाहते हैं, तो आपको सभी बाजार स्थितियों के लिए रणनीतियों को जानना होगा। इससे बहुत अधिक अध्ययन होगा और यह काफी चुनौतीपूर्ण कार्य है जब आप वास्तविक जीवन गणना कर रहे हैं। यह विशेष रूप से 3 पायदान या 4 पायदान के विकल्प रणनीतियों के लिए सही है। व्यापारियों के लिए इसे आसान बनाने के लिए, हमने विकल्प लैब बनाया है जो फ़िल्टरिंग और ट्रेडिंग रणनीतियों के लिए एक स्टॉप-शॉप है। यहाँ एक ब्लॉग पोस्ट कैसे काम करता है 4.4k व्यूज मिडॉट व्यू अपवॉट मिडोट प्रजनन के लिए नहीं मिडोड प्रवीण पनुजा द्वारा अनुरोध किया गया जवाब विकल्प में धन व्यापार करने का सबसे अच्छा तरीका बाजार में नीचे दिए गए किसी भी नज़र में देखने के लिए, बैलिश, मारीश बेरिश न्यूट्रल, उच्च उतार-चढ़ाव बुलिस के साथ विकल्प रणनीतियों का चयन करना है उच्च अस्थिरता के साथ तटस्थ उच्च अस्थिरता के साथ तटस्थ कोई अस्थिरता के साथ तटस्थ आपके बाहर देखो के आधार पर आप विकल्प रणनीति चुन सकते हैं। यह भी सुनिश्चित करें कि आप सुरक्षा के मासिक चार्ट को देखकर कुछ घर का काम करते हैं, जिस पर आप विकल्प पर व्यापार करना चाहते हैं। इस फ़िरर्स की जांच करें, उच्च अंत विकल्प रणनीति मॉडल बनाया गया था। 4.3k दर्शनों की संख्या मिडॉट व्यू अपवॉट्स मिडोट प्रजनन मिडोट के लिए नहीं प्रवीण पनुजा रुचिर गुप्ता द्वारा अनुरोधित उत्तर वेबसाइट: ruchirgupta. co. in एस्ट्रो ट्रेडर, ट्रेनर, राइटर, ब्लॉगर, उद्यमी आपको किसी ऐसे व्यक्ति को खोजने की जरूरत है जिसने इसने अतीत में किया है, और कौन आपका मार्गदर्शन कर सकता है। जैसा कि आप जानते हैं कि शेयर बाजार जोखिम भरा है और विकल्प ट्रेडिंग जोखिम भरा है मैं केवल स्थितिनिरपेक्ष निफ्टी और स्टॉक विकल्प में व्यापार करता हूं, मुझे इन्ट्राडे तरीके पता है लेकिन मैं अपने विश्लेषण के लिए टाइम को बचाता हूं। शोध और प्रशिक्षण के रूप में मैं थका हुआ हो अगर Intraday और वही मैं दूसरों को सलाह, Intraday से दूर रहो। फिर भी अगर आप इस जवाब में कदम का पालन करना चाहते हैं, तो मैंने कुछ दिन पहले दिया था। निफ्टी ऑप्शन ट्रेडिंग के लिए सबसे अच्छी रणनीति क्या है मैं क्या लिख ​​रहा हूं, स्थिति व्यापार के लिए कई व्यापारिक सबक हैं, इसलिए इसे ध्यानपूर्वक पढ़ें। कई ऐसे कई कारक हैं जिनके बारे में आपको जानने की जरूरत है विकल्प समाप्ति: विकल्प का समापन काल है, इसलिए यदि निफ्टी इन-द-मनी का कारोबार नहीं कर रहा है। आपका विकल्प बेकार से समाप्त हो सकता है ऐसे मामलों में यदि आपको पता है कि 500 ​​अंक की आपरेशन जो आप चाहते हैं तो 20 दिन लग सकते हैं, जबकि वर्तमान समाप्ति केवल 10 दिनों के साथ बची है, अगले महीने अनुबंध में जाओ और व्यापार करें। साइकिल का व्यापार करें: निफ्टी ऑप्शंस का कारोबार हर वक्त किया जा सकता है इसका मतलब है कई बार जब आपको पता होना चाहिए कि एक व्यापार-योग्य चक्र 7 दिनों के बाद हो सकता है, उस समय तक किसी भी स्थिति को न लेना चाहिए। और जब समय साइकिल आ जाता है तो मैंने निफ्टी के दैनिक चार्ट के नीचे चक्र दिखाया है, जो कि कुछ अवधि में बहुत समान हैं। जब कोई प्रवृत्ति नहीं है, एक तरफ बैठो: गेन पद्धति के अनुसार सबसे ऊपरी भाग बहुत ही कम होता है जिसका मतलब है कि शीर्ष पर एक वितरण चरण होता है और बहुत से बग़ल में आंदोलन होता है। तो आपको सबसे ऊपर अवगत होना चाहिए कि आप बग़ल में आंदोलन पर नहीं फंसे हैं। 6070 बार बाजार बग़ल में है: आपको यह समझने की जरूरत है कि निफ्टी 6070 गुना के लिए बग़ल में प्रवृत्ति में है। तो आपको निचली विकल्पों में खरीदारी के समय अनुशासित होना होगा (मैं मान रहा हूं कि आप विकल्पों को खरीदने और बेचने से कमाई के बारे में बात कर रहे हैं, कॉज़ विकल्प की बिक्री को न्यूनतम 10 न्यूनतम की तरह पूंजी की आवश्यकता होती है।) साइकिल पहचान: बहुत सरल और प्रभावी तरीका यह निफ्टी चार्ट्स पर निफ्टी चेक का एक वास्तविक उदाहरण है। यदि बाजार मारीश मोड में है मेरा मतलब यह है कि यदि पिछले उच्च और निफ्टी स्टार्ट्स की तुलना में कम है तो पिछले कम टूटता है, इसका मतलब है कि प्रवृत्ति नीचे है अब कम से कम दिनों की संख्या को मापें, लगता है कि इसकी 20, फिर कम से कम 25 की माप होगी, आपने इस चक्र की ताल या कंपन को पकड़ लिया है। अब आप जानते हैं कि 2025 दिनों के बीच निफ्टी कम करने के लिए निफ्टी की एक उच्च संभावना है इस क्षेत्र में अपने शॉर्ट्स को कवर करने के लिए देखो एक ही बात उच्च से उच्च के लिए किया जा सकता है निफ्टी और ग्रह: ग्रह संयोजन के बारे में जानने की कोशिश करें जो निफ्टी में प्रवृत्ति में बदलाव के कारण हैं। यह आपको पहले से तैयार करने और पहले ही स्थिति में लेने में मदद कर सकता है। यदि आप चाहते हैं कि आप निफ्टी में प्लैनेटरी साइकिल के बारे में अधिक जानने के लिए इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। अपने आप से जानें: खुद से पूछिए कि, आप कितने समय से ट्रेडिंग कर सकते हैं मैं आपको बताऊंगा कि तेजी से फैसले आम तौर पर गलत निर्णय हैं मैं अपना स्वभाव जानता हूं और इसलिए व्यापार करने से पहले कई दिनों से व्यापार के बारे में सोचने में मुझे समय लगता है। ऊपर और नीचे की चीजें बहुत नशे की लत होती हैं और लोगों को पूरे दिन टर्मिनल के सामने बर्बाद कर दिया जाता है और दिन के अंत में कोई मुनाफा नहीं लेते। इसके अलावा मुझे लगता है कि तेजस खोदे शिव तृणम नितिन कदम राघव राव और प्रदीप सिंगला ने उन मूल्यवान बिंदु दिए हैं जो किसी भी परिस्थिति में नजरअंदाज नहीं कर सकते। 8.6 क्यूस मिडॉट व्यू अपवॉट्स मिडोट प्रजनन के लिए नहीं middot उत्तर दिनेश झा द्वारा अनुरोधित प्रथम: रणनीति जानें जितना आप कर सकते हैं उतना ही। दूसरा: कार्यान्वयन विकल्प रणनीति अधिकतम दर्द अनुमानित तथ्य पर आधारित है कि 90 विकल्प वाले खरीदारों का पैसा कम होता है। तो एक लैम्मा बनाने का रिवर्स तरीका है - विकल्प लेखकों को विकल्प की कीमत में हेरफेर करना पड़ता है ताकि वे अपने पदों के अधिकतम लाभ को लाभान्वित कर सकें। सिद्धांत व्यापक रूप से स्वीकार किया जाता है और भारत में हम इसे निफ्टी दर्द कहते हैं और हमारी इंडेक्स (सेंसेक्स को विस्मृत किया जाने वाला स्वामी) NIFTY50 विकल्प ट्रेडिंग में सबसे अधिक अस्थिरता को ड्राइव करता है। अधिकतम दर्द हड़ताल मूल्य है, जहां अंतराल की समाप्ति पर असर पड़ता है, विकल्प के खरीदारों के लिए अधिकतम नुकसान (पढ़ा दर्द) कर देगा। अब से 7 दिन पहले, निफ्टी का दर्द 8200 था। इसकी अभी भी 8200 पर है। हमारे कुरान ट्रेडर्स के इस ढीले चैनल में मैंने 10 दिसंबर को इस बारे में चर्चा की। आप ऊपर दिए स्वस्थ चर्चा देख सकते हैं। दरअसल, मैंने 80 से 85 के आसपास फैले 80 के आसपास लगभग 10 निफ्टी डीईसी 8100 पीई बेची। अगर मैंने लिखा है कि समय लोग इस पर विचार किए बिना व्यापार की नकल करेंगे और अगर वे नुकसान पहुंचाएंगे I इसलिए जब मुझे लाभ की भारी संभावना मिलती है तो मैं इसकी पुष्टि नहीं करता हूं। सुश्रीत सही था और इसके बाद 10 अन्य टिप्पणियों के बाद ऐसा नहीं किया गया। फिर मैंने सोचा कि क्यों 8100 मिठाई 7900 है। निफ्टी तोड़ सकता है क्योंकि बाजार पहले से ही एफएडी में बढ़ोतरी का अनुमान लगा चुका है। (जब मैंने बायोकॉन खरीदा तो मैंने यह सबक कठिन तरीके से सीखा) मैंने निफ्टी डीईसी 8000 पीई के 15 विकल्प और निफ्टी डीईसी 7900 पीई के 30 विकल्प बेचे। यह मेरा व्यापार मनोविज्ञान है जो अधिकतम दर्द से जुड़ता है हालांकि, मैं समाप्ति के पहले 8100 पीई बंद कर सकता हूं। निफ्टी डीईसी 8100 पीई का बेचना है - मैं स्ट्राइक प्राइस 8100 के साथ निफ्टी पुट विकल्प बेच चुका हूं जो दिसंबर में समाप्त हो जाएगा। मुझे लगता है कि निफ्टी के खिलाफ 8100 से कम नहीं होगा। मैं अमितघोश पर लिखता हूं। मेरे सभी विचार सावधानी से तैयार किए गए हैं। :) 10.9k व्यू मिडियाट व्यू अपवॉट्स मिडोट प्रजनन के लिए नहीं ट्रेडिंग विकल्प इन्टरडाय के लिए मेरी सरल रणनीति मैं शायद ही कभी एक ऐसे व्यापारी के पास आया हूं जिसने विकल्प नहीं बिताया है। विकल्प रणनीतियों कई आकृतियों और रूपों में आती हैं, लेकिन वे सभी एक ही काम करने के उद्देश्य हैं: पैसे कमाएँ I8217ve 1980 के बाद से व्यापार किया गया था और एक बार ब्रोकरेज उद्योग में सबसे बड़ा विकल्प व्यापारियों में से एक 1987 तक की दुर्घटना तक, जो एक नई प्राप्ति लाया जो एक रात में लीवरेज स्थिति धारण कर रहे थे विनाशकारी हो सकता है, और यह था। हालांकि मैं अभी भी व्यापार विकल्प है, मेरे पास पूरी तरह से अलग परिप्रेक्ष्य है कि उनका व्यापार कब और कैसे किया जाए। सबसे पहले, मैं एक एसएमपीपी वायदा व्यापारी हूं। मैं व्यापार और एसएपीपी वायदा का पालन कर रहा हूं क्योंकि उन्होंने 1 9 82 में व्यापार शुरू किया था। इसलिए मैंने एक चीज के आधार पर विकल्पों को व्यापार करना सीखा है जो मुझे अच्छी तरह पता है, SampP 500 वायदा। ConnorsRSI के साथ Connors के साथ व्यापार विकल्प कैसे सीखें, कॉर्नर रिसर्च नवीनतम विकल्प रणनीति मार्गदर्शिका बिक्री पर यहां। 19808217 के एसएम्पपी 500 का भविष्य आज हम जानते हुए वायदा से बहुत अलग थे। पिछले 15 वर्षों में प्रौद्योगिकी में तेजी के कारण, आज के अधिकांश कारोबार पूरे इलेक्ट्रॉनिक रूप से फोन को उठाते हुए और एक दलाल या गड्ढे को बुलाते हैं। और आज की अर्थव्यवस्था अब देश के विशिष्ट होने के बजाय वैश्विक है। इन कारकों ने व्यापारिक उद्योग को एक व्यापक परिप्रेक्ष्य में बाजारों को देखने के लिए प्रेरित किया है जहां यूरोप या एशिया में जो कुछ होता है उसके बारे में हमारे बाजार प्रतिक्रिया देंगे। इतना ही नहीं, लेकिन बाजार सिर्फ 24 बजे के 8:30 पूर्वाह्न 8:00 बजे सीटी (9.30 बजे 8211 4:00 पूर्वाह्न ईएसटी) के बजाय अमेरिका में 24 घंटे के बाज़ार बन रहे हैं क्योंकि बाजारों पर आधारित हैं 24 घंटे के आधार पर, अब हम यह देख सकते हैं कि दुनिया हमारे बाजारों को कैसे मानती है और बेहतर तरीके से समझ लेती है कि कैसे दुनिया का कारोबार कैसे होता है इसके आधार पर हमारे बाजार कैसे प्रदर्शन करेंगे। मैं शुरुआती (5:00 बजे सीटी 6: 00 बजे ईटी) के अपने व्यापारिक दिन को शुरू कर रहा हूं ताकि यूरोप के माध्यम से जाने वाले बाजारों की दिशा मिल सके और यू.एस. खुले में आ सकें। ई-मिनी एसएम्पपी वायदा (ई इलेक्ट्रॉनिक) इस दिन एसएपीपी वायदा कारोबारियों का विकल्प है, और मेरा, क्योंकि यह हमेशा इलेक्ट्रॉनिक होता है और दिन में लगभग 24 घंटों में कारोबार करता है। ई-मिनी (ई-मिनी एसएम्पपी वायदा के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला शब्द) दिशा का कारोबार व्यापार संकेत करता है कि अमेरिकी बाजार कैसे खुल जाएगा। हालांकि ईक्विटी विकल्प का कारोबार 8:30 बजे तक (9:30 पूर्वाह्न) के बाद तक नहीं किया जा सकता है, मैं ई-मिनी ने रात भर क्या किया है इस आधार पर अपनी ट्रेडिंग रणनीति को शुरू करना शुरू कर सकता हूं। ज्यादातर शेयर (लगभग 70) ई-मिनी के समान दिशा में आगे बढ़ेंगे यह जानने के बाद, यू.एस. द्वारा सुबह 8:30 बजे सीटी (9:30 पूर्वाह्न एट) पर खुलता है, मुझे पता है कि ई-मिनी ने रात भर में जो कुछ किया है उसके आधार पर अधिकांश शेयर खुले या ऊपर खुलेंगे। यू.एस. बाज़ार खोलने के बाद, यू.एस. को विश्व बाजारों की दिशा में 8220vote8221 प्राप्त होता है। इस वजह से, मैं एक विकल्प व्यापार में प्रवेश करने से पहले एक घंटे बाजार देना चाहता हूं। यह विश्व बाजारों और किसी भी आर्थिक समाचार की घोषणा को घोषित करने के लिए अमेरिकी बाजार समय देता है। चार्ट 1 देखकर, आप दुनिया के बाजारों की दिशा देख सकते हैं और यह कैसे अमेरिकी बाजारों को प्रभावित करता है। व्यापार विकल्प के लिए, मैं एक बुनियादी रणनीति का उपयोग करता हूं अगर बाजार बढ़ रहा है, तो मैं कॉल खरीदता हूं या बेचता हूं अगर बाजार नीचे जा रहा है, तो मैं कॉल बेचता हूं या खरीदता हूं। मैं खरीदार के बजाय विकल्प के विक्रेता बनना पसंद करता हूं, हालांकि, कुछ ऐसे इक्विटी हैं जो एक दिन में अच्छी तरह से चलते हैं जो विकल्प खरीदने से बेहतर विकल्प देता है और इसे खराब होने की प्रतीक्षा कर रहा है। एप्पल इस का एक अच्छा उदाहरण है ऐप्पल ई-मिनी के साथ बहुत अच्छी तरह से ट्रैक वाले स्टॉक में से एक है (इस कारण मैं इस आलेख में एक उदाहरण के रूप में इसका उपयोग करूँगा) चार्ट 2 में एप्पल (एएपीएल) और ई-मिनी (ईएसएम 9) का दैनिक चार्ट दिखाया गया है। हालांकि शेयरों में व्यक्तिगत समाचार होते हैं और कई बार (या कम) चल सकते हैं, वे आम तौर पर ई-मिनी के साथ रुझान करेंगे जैसा कि पहले कहा गया है, मैं बाजार से 8220noise8221 पाने के लिए बाजार का पहला घंटे व्यापार करना चाहता हूं। मैं तो ई-मिनी जहां अपने खुले (ऊपर या नीचे) और दिन के लिए बाजार की संपूर्ण दिशा के आधार पर कारोबार कर रहा है, और देखें कि क्या ऐप्पल अपने खुले मुकाबले एक ही दिशा में व्यापार कर रहा है। यदि हां, तो मैं पैसे से पैसा खरीद सकता हूं, या पहले से पैसा बाहर निकालता हूं, उच्च शीर्ष पर कॉल करता हूं, या कम होने पर रखता हूं। मैं तो बाजार को 30 मिनट बताऊँ, यह देखने के लिए कि मैंने जो कारोबार किया है वह सही है। यदि हां, तो मैं विकल्प के लिए मैंने जो भुगतान किया है, उसके आधे हिस्से पर एक रोक लगाता है, अर्थात 8211 अगर मैं 5.00 के लिए विकल्प खरीदा, तो मैं 2.50 पर एक स्टॉप लगाता हूं। अगर बाजार बदल गया है और मुझे भुगतान नहीं मिल रहा है, तो मैं स्थिति से बाहर निकलकर एक और अवसर को बाद में देखूंगा। अगर व्यापार मेरे दिशा में जा रहा है, तो मैं इसे 1:00 बजे सीटी (2:00 बजे ईटी) पर पुनः मूल्यांकन करूँगा। यदि बाज़ार उलट जाता है, तो मैं बाहर निकलता हूं। अगर बाजार मेरे दिशा में जारी रहता है, तो मैं व्यापार के साथ रहती हूं और करीब 10 सेंट तक खुला रहता हूं और फिर 2:30 सीटी (3:30 पूर्वाह्न ईटी) पर व्यापार का पुनः मूल्यांकन करने की कोशिश करता हूं। बाजार बंद हो जाता है चार्ट 3 से एप्पल और ई-मिनी 26 मई, 200 9 को दिखाता है। ई-मिनी ने शुरुआत की और 9.30 सीटी (10:30 पूर्वाह्न एट) में चल रही प्रवृत्ति को जारी रखा। ऐप्पल प्रवृत्ति का पालन कर रहा था और 9 00 बजे के आसपास सीटी (10:30 पूर्वाह्न) पर 128-129 के आसपास कारोबार कर रहा था। निकटतम हड़ताल आपको एप्पल पर जून 130 कॉल खरीदना होगा। चार्ट 4 ऐप्पल जून 130 कॉल (एपीवी एफएफ) है जो आप 4.20-4.30 के आसपास दर्ज कर सकते थे। 10:00 बजे सीटी (11:00 पूर्वाह्न) यह 4.35 पर कारोबार कर रहा था। इस समय, एक सुरक्षात्मक रोक 2.10 बजे होगा और 1:00 बजे सीटी (2:00 बजे ईटी) पर पुन: मूल्यांकन के लिए छोड़ा जाएगा। 1:00 बजे सीटी पर कॉल 5.65 पर कारोबार कर रहा था और स्टॉप को 2.40 (खुले 2.50 के नीचे 10 सेंट) में समायोजित किया गया था और यह देखने के लिए छोड़ दिया गया कि यह दोपहर 2:30 बजे सीटी (3:30 बजे ईटी) था। बाजार थोड़ा सा वापस खींच लिया था, और कॉल 5.10 था जो नीचे 55 सेंट था, जहां यह 1:00 सीटी पर था, इसलिए व्यापार 80 प्रतिशत के लाभ के साथ उस समय से बाहर निकल गया होता। यह स्टॉक का सिर्फ एक उदाहरण है जिसे पूरे दिन कारोबार किया जा सकता है। अगर मैं 9 00 बजे एक सीटी (10:30 पूर्वाह्न) में व्यापार कर सकता हूं, तो मैं 1:00 बजे सीटी (2:00 बजे ईटी) के बाद प्रवेश करने की कोशिश करूँगा और उसी प्रक्रिया को बंद कर दूँगा। प्रवृत्ति पाने के लिए वायदा की दिशा का प्रयोग करके भुगतान प्राप्त करने के आपके पक्ष में बाधाएं बढ़ जाती हैं। वहाँ से बाहर कई शेयर हैं, बस वे इस तरह से उन्हें इस्तेमाल करने से पहले ई-मिनी के साथ रुझान की पुष्टि करें। हैप्पी ट्रेडिंग टॉम बस्बी डीटीआई के संस्थापक हैं और व्यापारिक उद्योग में एक अग्रणी-मान्यताप्राप्त शिक्षक हैं वह एक जटिल विषय, वैश्विक बाजारों को लेता है, और व्यापारियों और निवेशकों के सभी स्तरों के लिए इसे आसानी से समझने वाली भाषा में डालता है। ब्लूमबर्ग और सीएनबीसी पर मेहमान बोलने वाले स्थानों के साथ, श्री बसबी दो बेस्ट-बिकिग पुस्तकों के लेखक भी हैं, द डे ट्रेडिंग गेम जीतना और बाज़ार न सोते हैं वह शिकागो मर्केंटाइल एक्सचेंज ग्रुप का सदस्य है और 1 9 77 के बाद से एक पेशेवर प्रतिभूति व्यापारी और दलाल रहा है। निफ्टी के विकल्प बेचकर ट्रेडर्स बनते हैं मुंबई: एक कमी बाजार में, जानकार डेरिवेटिव व्यापारियों ने निफ्टी के विकल्प को पखवाड़ा बेचकर साफ लाभ उठाया है। पहले से ही प्रीमियम के बाद से गिरावट आई है। फ्यूचर्स और ऑप्शंस ट्रेडर्स ने 7300 से 8000 स्ट्राइक में निफ्टी ऑप्शंस बेचे, जिनकी प्रीमियम या कीमतें गिर गई हैं, जो इन विकल्पों को खरीदा है, उन लोगों के लिए यह विकल्प बेकार है। यदि एक अच्छी तरह से एड़ी व्यापारी को निफ्टी के शेयरों की एक टोकरी खरीदने के बजाय बाज़ार बढ़ने की उम्मीद है, तो वह एक कॉल ऑप्शन खरीद सकता है जो उसे निफ्टी टोकरी की लागत के अंश पर इंडेक्स के लिए जोखिम लेने की अनुमति देता है। इसी तरह, जब कोई बाजार में गिरावट की उम्मीद करता है तो वह एक पुट विकल्प खरीदता है। यदि निफ्टी बढ़ जाता है, तो कॉल खरीदार पैसे कमाता है। अगर यह गिरता है, तो खरीदार को विक्रेता की कीमत पर लाभ मिलता है हालांकि, यदि बाजार में ज्यादा कदम नहीं है, तो एक विकल्प व्यापारी प्रीमियम को बेचता है और जेब देता है। उदाहरण के लिए, 8000 निफ्टी सबसे सक्रिय कॉल ऑप्शन प्रीमियम गुरूवार को गुरुवार को 44 रुपये से घटकर 44 रुपये पर आ गया है। इसी अवधि में, निफ्टी 7800 कॉल का लगभग आधा मूल्य 65 रुपये तक गिर गया है। इसी तरह, सबसे सक्रिय निफ्टी 7600 पुट ऑप्शन का प्रीमियम 30 से 29 रुपये तक गिर गया है। जुलाई और गुरुवार के बीच के बाजार में सिर्फ 70 अंक बढ़े हैं। एक व्यापारी यह शर्त लगाता है कि बाजार इस अवधि में गिरता है, खरीदा, कहते हैं, 7600 स्तर का निफ्टी पुट विकल्प या जुलाई के अंत में स्ट्राइक 40 रुपए के प्रीमियम के लिए। उनका ब्रैकेवेन प्वाइंट (बीईपी) 7560 होगा। हालांकि, बाजार में अधिक या कम अपरिवर्तित शेष प्रीमियम 30 से गिर गया है, उसका नुकसान विकल्प विक्रेता का लाभ है 7800 कॉल विकल्प के खरीदार के साथ ऐसा ही मामला है जुलाई की कीमत के अंत में 121 रुपये थे। बीईपी 7 9 21 है। वह सिर्फ तभी हासिल होता है जब निफ्टी बीईपी को तोड़ता है। हालांकि, जब निफ्टी इस स्तर के पास कहीं नहीं है, तो खरीदार प्रीमियम को जब्त कर देता है ऑप्शन लिस्टर्स जिन्होंने अगस्त सीज़न की शुरुआत में अनुबंध लिखे हैं, ने बड़े पैसे कमाए हैं। फॉर्च्यून इक्विटी ब्रोकर्स में सिर-टेक्निकल डेरिवेटिव रिसर्च आशिष चतुरमोहता, मार्केट में रेंज-बाउंड और अस्थिरता में गिरावट आने के बाद निफ्टी कॉल ऑप्शंस पर प्रीमियम तेजी से गिर गए हैं। द इकोनॉमिक टाइम्स ऐप के साथ व्यापार समाचार के शीर्ष पर रहें अब इसे डाउनलोड करें किसी भी कहानियों को मिस कर दें, चहचहाना पर हमारा अनुसरण करें ब्राउज़ करें ब्राउज़ करें ब्राउज़ करें ब्राउज़ करें म्यूचुअल फ़ंड्स अन्य टाइम्स समूह की समाचार साइटें रहते हैं और मनोरंजन नेटवर्किंग वेब पर लोकप्रिय कॉपीराइट 16 9 2017 बेनेट, कोलमन amp कं। लिमिटेड सभी अधिकार सुरक्षित Digg Google Bookmarks StumbleUpon Reddit न्यूज़वाइन लाइव बुकमार्क्स Technorati Yahoo बुकमार्क्स Blogmarks Del. icio. us ApnaCircle

No comments:

Post a Comment