Tuesday 6 February 2018

क्या - विदेशी मुद्रा - संकेतों काम


सिग्नल प्रदाता - और वे काम करते हैं नवम्बर 2009 में शामिल हैं स्थिति: सदस्य 72 पोस्ट मैंने कभी संकेत संकेतक का इस्तेमाल नहीं किया है, न तो भुगतान किया है और न ही मुक्त। मैं ईमानदारी से उनकी तरफ बहुत उलझन में हूँ, क्योंकि शायद मैं ज्यादातर लोगों की तरह सोच रहा था, अगर वे व्यापारियों के रूप में सफल हों, तो वे एक वेबसाइट के साथ अपना समय बर्बाद क्यों करेंगे, यह एक संगीत शिक्षक की तरह है जो एक संगीत शिक्षक है क्योंकि वह एक रिकॉर्ड लेबल। यह नहीं कहने के लिए कि सभी संगीतकारों का लक्ष्य है, लेकिन मैं यहां एक बिंदु बनाने की कोशिश कर रहा हूं। छोटी कहानी कम, मैं उन पीड़ितों में से एक हूं जो क्राउन फॉरेक्स से घोटाले हुए थे और नकद के बहुत सारे सौदे खो चुके थे। मैं चले गए और मेरे पीछे यह डाल दिया, जब अचानक मुझे यह अनचाहे ईमेल प्राप्त होता है जो मेरे स्पैम फिल्टर द्वारा पकड़ा नहीं गया था। यह एक वेबसाइट है जिसे FXextract कहा जाता है और उनके मंच पर एक लिंक होता है, जहां मैं क्राउन विदेशी मुद्रा की धोखाधड़ी और परिसमापन के बारे में नवीनतम समाचार पढ़ सकता था मैं जल्दी से लेख के माध्यम से स्किम्ड और फिर शीघ्र ही मैं अपनी जिज्ञासा संतुष्ट था के बाद छोड़ दिया लेकिन मैं इस बारे में सोचना बंद नहीं कर सकता था कि इस वेबसाइट ने मेरे ईमेल पते को कैसे पकड़ा था और पता था कि मैं क्राउन विदेशी मुद्रा का एक पूर्व ग्राहक था। उसके बाद शीघ्र ही, मैं इस साइट के द्वारा फिर से स्पैम करता हूं, लेकिन इस समय वे मुझे मुफ्त सिग्नल सेवा का उपयोग करने के लिए आमंत्रित कर रहे हैं। मुझे लगता है कि मैं अपने संदेह की पुष्टि करना चाहता था कि वे स्कैमर्स (क्राउन फॉरेक्स के कुछ सहयोग के साथ), अपनी नई वेबसाइट पर यातायात को प्रत्यक्ष करने की कोशिश कर रहे थे या अपनी मुफ्त सेवा के लिए चार्ज करने की कोशिश कर रहे थे, एक बार उन्होंने पर्याप्त रुचि अर्जित की थी। तो मैं कल संकेतों को डेमो करने के बारे में था और सीआरटीआर एफ 5 के साथ हर 6 मिनट में, सुबह 6:00 बजे GMT, और फिर 4 बजे सुबह 10:00 बजे GMT में अपने सिग्नल पेज को रीफ्रेश कर रहा था, अंत में पेज को अपडेट किया गया था। नए सिग्नल, लेकिन पृष्ठ ने कहा कि अद्यतन 8:30 बजे GMT हुआ, यानी 90 मिनट पहले। इसलिए मैंने फ़ोरम में लिखा था कि वे ऐतिहासिक मूल्य डेटा की आपूर्ति कर रहे थे जो कि बेकार हैं और स्पष्टीकरण मांग रहे हैं। व्यवस्थापक और उनके बदले अहंकार ने मुझ पर दबाव डाला और कहा कि संकेत सुबह 8:30 बजे जीएमटी पर उपलब्ध थे और मुझे अभी पता नहीं था कि पेज को ठीक से कैसे अपडेट किया जाए। तब जब मैंने उसे फोरम में आज के सिग्नल की एक प्रति पोस्ट करने के लिए कहा था ताकि सिग्नल वितरित होने पर हम एक तारीख और समय की टिकट प्राप्त कर सकें, मुझे जल्द ही फोरम में मेरी सभी पोस्ट हटाई गईं। मैंने फिर एक आखिरी बार लिखा था कि मैं उसे विदेशी मुद्रा शांति सेना में रिपोर्ट करने जा रहा था, जब उन्होंने अचानक मेरी चुनौती का पालन किया और स्वीकार किया आश्चर्यजनक रूप से, उन्होंने मंच में संकेतों को पोस्ट करने के लिए वास्तव में निहितार्थ किया था। क्यों, मुझे नहीं पता है, जैसा कि उन्होंने पोस्ट किए गए 6 विदेशी मुद्रा जोड़े के हर एकल प्रविष्टि मूल्य को नहीं छुआ था। मैंने वस्तुओं की जांच नहीं की इसलिए मैंने उन्हें कई घंटे बाद लिखा था जब उन्होंने सिग्नल भेजे थे और उनके असफलता का उल्लेख किया और पूछा कि वह दैनिक, साप्ताहिक और मासिक परिणाम क्यों नहीं पोस्ट करता है। और फिर, मैंने अपने सभी पदों को हटा दिया। मैंने अब उसे फॉरेक्स पीस आर्मी के बारे में बताया है और उस के अंत में मैंने आज संकेत पृष्ठ का एक स्क्रीन शॉट संलग्न किया है, इसलिए कोई भी उनके चार्ट पर पुष्टि कर सकता है कि मैंने जो कहा है वह सटीक है इसलिए सिग्नल प्रोवाइडर्स के बारे में मेरी शुरुआती संदेहास्पद भावनाएं और एक के साथ पहला अनुभव नकारात्मक रहा है। तो फिर, मेरा प्रश्न यह है कि किसी को यहाँ किसी के साथ कोई सफलता मिली है और यह एक भुगतान या मुफ्त सेवा है बस जिज्ञासु। संलग्न छवि (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) विदेशी मुद्रा सिग्नल कैसे काम करता है किसी भी व्यापारी हमारे ट्रेडिंग सिग्नल के साथ आसानी से व्यापार कर सकता है हमारे ट्रेडिंग संकेतों का उपयोग करके 8216 एबीसी 8217 के रूप में आसान के रूप में आरेख इस प्रकार स्पष्ट रूप से समझाएं 8211 पहले हमारे जैसे किसी भी संकेत पैकेज को सदस्यता लें। आपको अपने पंजीकृत ईमेल और मोबाइल नंबर पर हमारा ट्रेडिंग अलर्ट मिलेगा, फिर इसे अपने ट्रेडिंग टर्मिनल में सेट करें। हम व्यापार की निगरानी करते हैं और आपको ईमेल चेतावनी भेजते हैं यदि आवश्यक हो स्थिति बंद करने के बाद हम अंतिम समापन संदेश भेजेंगे। हमारे समर्थक विदेशी मुद्रा संकेतों का चयन करने के लिए कुछ अन्य कारण हमारे विदेशी मुद्रा संकेत उन व्यापारियों के लिए सबसे उपयुक्त हैं, जिन्होंने दिन में कई बार व्यापार करने के लिए पर्याप्त समय नहीं लिया है। हमने केवल साप्ताहिक 24 सिफारिशें भेजीं और आप 8216get सेट भूल गए 8217 शैली के रूप में इस संख्या के अलर्ट का व्यापार कर सकते हैं। यहां तक ​​कि नौसिखिया व्यापारी सिग्नल के साथ व्यापार कर सकता है क्योंकि हम एंट्री की कीमत, लाभ लेते हैं, हर संकेतों के साथ नुकसान को रोकते हैं। यहां बस अपने व्यापार टर्मिनल (जैसे एमटी 4) को सेट करना है। जैसे ही हम सिग्नल को अधिकतम सीमा के रूप में भेजते हैं (लंबित ऑर्डर) तो संकेत मिलने के बाद, एक ग्राहक को टर्मिनल में व्यापार स्थापित करने के लिए पर्याप्त समय मिलता है। बहुत दुर्लभ हम बाजार आदेश भेजते हैं। स्थिति बंद होने के बाद हम निकट संदेश भेजें हम जोखिम प्रबंधन और व्यापार प्रबंधन को सहायता करते हैं। सदस्यता को पूरा करने पर आपको तुरंत पंजीकृत ईमेल में पीडीएफ गाइड प्राप्त होगा। हम गर्व से कहते हैं कि हम पहले संकेतक प्रदाता हैं जो इस प्रकार लगातार लाभ बनाने में सहायता करते हैं। हम व्यापारी को पोर्टफोलियो में विविधता लाने के लिए दीर्घकालिक और अल्पावधि व्यापार दोनों को देकर मदद करते हैं, जो व्यापार के बहुत ही कम समय में सर्वोत्तम लाभ की वक्र बनाते हैं। अंत में हमारे पास गारंटीकृत पीपस सुविधा है जो कि कम प्रदर्शन वाले समय में व्यापार को खोने के लिए व्यापारी को मदद करता है। हमारे व्यावसायिक फॉरेक्स सिग्नल की सदस्यता के लिए क्लिक करें मूल्य देखें देखें फॉरेन सिग्नल काम कैसे किया गया था: 12 अक्टूबर 2016 पीटरआईटी द्वारा आप संकेतों से क्या मतलब है पर निर्भर करता है। मौलिक संकेतों उदाहरण के लिए, ब्रेक्सिट परिणाम पाउंड बेचने के लिए एक मजबूत संकेत था। मेरा मतलब है कि यह काम किया है जब भी फेडरल कहते हैं कि वे अपनी दरों में वृद्धि करेंगे, यह एक संकेत है कि अमरीकी डॉलर बढ़ जाएगा- और यह भी काम करता है जब भी तेल की कीमत बढ़ जाती है, यह एक संकेत है कि कनाडाई डॉलर अपने प्रमुख प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ शक्ति हासिल करेगा - यह भी पूरी तरह से अच्छी तरह से काम करता है। तकनीकी संकेत हम तकनीकी विश्लेषण का भी उल्लेख कर सकते हैं। ज्यादातर मामलों में, जब कीमत अधिक है और तेजी से एमए ऊपर से नीचे तक धीमी एमए पार करती है, तो मूल्य आंदोलन थोड़ी देर के लिए नीचे जाएगा। ज्यादातर अवसरों पर यह काम करता है अब, मुझे लगता है कि आप उन विज्ञापित कार्यक्रमों और रोबोटों को देखेंगे जो आपको अलर्ट और संकेतों से परेशान करता है और आपको मासिक वेतन या ऐसा कुछ चाहिए ठीक है, तकनीकी और मौलिक विश्लेषण के आधार पर विशेषज्ञ व्यापारियों द्वारा बनाई गई व्यवस्थाएं हैं, लेकिन वास्तविक सिस्टम 100 में से 1 हैं, क्योंकि शेष नकली हैं आपको अपना खुद का शोध करना चाहिए और पता होना चाहिए कि कौन से रोबोट या कार्यक्रम ठीक हैं। आप उन्हें अपने प्लेटफ़ॉर्म पर परीक्षण कर सकते हैं, डेमो अकाउंट में, या ऐसा कुछ मुझे उम्मीद है कि इस मदद से 1.6k व्यूज मिडोट व्यू अपवॉइट्स मिडोट प्रजनन के लिए नहीं और अधिक उत्तर नीचे। संबंधित प्रश्न कौन सबसे अच्छा विदेशी मुद्रा व्यापार संकेत प्रदाता हैं ऑनलाइन विदेशी मुद्रा संकेत लाभदायक हो सकता है कितने विदेशी मुद्रा संकेत प्रदाताओं हैं मैं विदेशी मुद्रा संकेत के लिए 1000 सब्सक्राइबर्स कहां मिल सकता है विदेशी मुद्रा संकेत मुनाफा बनाने में उपयोगी है विदेशी मुद्रा संकेत विश्वसनीय कैसे हैं विदेशी मुद्रा संकेत इसके लायक सदस्यता फॉरेक्स सिग्नल की प्रतिलिपि बनाना संभव है सिग्नल प्रदाता कैसे घोटाले का पालन करने के लिए आपको सबसे लाभदायक विदेशी मुद्रा संकेत क्या है? आप विदेशी मुद्रा सिग्नल कहां प्राप्त करते हैं क्या मैं सभी विदेशी मुद्रा जोड़े को व्यापार करना चाहूंगा जो कि प्रवेश संकेत हैं उन्नत मुद्रा बाज़ार का विदेशी मुद्रा कैसे काम करता है विदेशी मुद्रा में काम करें IOS के लिए सबसे अच्छा विदेशी मुद्रा सिग्नल ऐप कौन सा है I PaxForex सबसे अच्छा विदेशी मुद्रा संकेत कहां मिल सकता है ऑनलाइन विदेशी मुद्रा व्यापार के लिए सबसे अच्छा विदेशी मुद्रा ब्रोकर एक विदेशी मुद्रा संकेत एक मुद्रा जोड़ी पर एक व्यापार में प्रवेश करने के लिए एक सुझाव है। आमतौर पर एक विशिष्ट कीमत और समय पर सिग्नल या तो मानव विश्लेषक या विदेशी मुद्रा रोबोट द्वारा विदेशी मुद्रा संकेत सेवा के एक ग्राहक के लिए आपूर्ति की जाती है। सिग्नल की समय पर प्रकृति के कारण, वे आम तौर पर ईमेल, वेबसाइट, एसएमएस, आरएसएस, कलरव या अन्य अपेक्षाकृत तात्कालिक तरीके से संचारित होते हैं। अधिकांश सिग्नल प्रोवाइडर्स तकनीकी विश्लेषण के आधार पर संकेतों की आपूर्ति पर ध्यान देते हैं और मौलिक विश्लेषण या मूल्य कार्रवाई पर अल्पसंख्यक काम करते हैं। 333 बार देखा गया मिडोट देखें अपवॉट्स मिडोट प्रजनन के लिए नहीं, जिट सरीन 7 वर्षों के लिए विदेशी मुद्रा व्यापारी के रूप में पूर्णकालिक कार्य करना विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग मेरा जुनून है विदेशी मुद्रा संकेत सेवाएं व्यापार प्रविष्टियों के वास्तविक निष्पादन को छोड़कर एक रोबोट करती हैं। संभवतः एक स्वचालित प्रोग्राम का उपयोग करने के अलावा, एक पेशेवर व्यापारी ग्राहकों के लिए कार्य करने के लिए व्यापारिक संकेतों (एक शुल्क के लिए) उत्पन्न कर सकता है विदेशी मुद्रा सिग्नल हालांकि, आप एक सिग्नल के लिए भुगतान कर सकते हैं जिसमें आपको इसके कारणों का पता नहीं है और पेशेवर इसके साथ कैसे आया। आपको पता नहीं है कि व्यापार के लिए क्या आधार है, सिर्फ यह कि पेशेवर आपको बता रहा है कि इसके खरीदने या बेचने का एक अच्छा समय है। अंत में, आप किसी तीसरे पक्ष के स्रोतों के विश्लेषण पर भरोसा कर रहे हैं जो आपकी खुद की नहीं है। एक विशिष्ट विदेशी मुद्रा संकेत सेवा में, प्रोग्रामर तकनीकी संकेतकों और नियमों का एक सेट बनाता है और कार्यक्रम उन विनिर्देशों के लिए चलाता है। यदि मूल्य कार्रवाई संकेत सेवा की शर्तों को संतुष्ट करती है, तो उपयोगकर्ता को प्रतिक्रिया देने के लिए एक चेतावनी या पॉप-अप दिखाई देगा। यह आखिरकार यह तय करने के लिए उपयोगकर्ता पर निर्भर है कि संकेत लेने और उसका व्यापार करने के लिए या नहीं। यद्यपि यह अधिक लाभकारी लग सकता है क्योंकि आपके पास कोई विकल्प है या नहीं, एक व्यापार लेने के लिए, सिग्नल सेवा अभी भी नियमों के एक निरंतर सेट के लिए क्रमादेशित है। विदेशी मुद्रा बाजार निरंतर परिवर्तन की स्थिति में है हालांकि विदेशी मुद्रा संकेत सेवा अतीत में लाभदायक हो सकती है, लेकिन इसमें कोई गारंटी नहीं है कि यह भविष्य में लाभदायक होगा। एक अन्य बात यह है कि यदि विदेशी मुद्रा संकेत सेवा बहुत लाभदायक है, तो निर्माता ऐसा लाभ क्यों लेना चाहता है जैसे विदेशी मुद्रा रोबोट, घोटाले सेवा ही नहीं है, लेकिन जिस तरह से इसका विपणन होता है। आप स्कैमर्स से विज्ञापन देख सकते हैं जो आपको अपने संकेतों के साथ एक अरब डॉलर बनाते हैं। कई व्यापारी एक को देखेंगे और सोचेंगे, एक अरब डॉलर मैं कुछ भी कर सकता हूं जो मैं एक अरब डॉलर के साथ चाहता हूं अब बंद करो। इसके बारे में सोचो। अगर यह सच था, तो वे सबसे अधिक संभावना एक विदेशी मुद्रा संकेत कारोबार चलाना नहीं होगा इसके बजाय, वे व्यापार पर ध्यान केंद्रित करेंगे और खुद के लिए एक बाज़िलियन डॉलर बनाते हैं। विदेशी मुद्रा व्यापार और it039 के विभिन्न पहलुओं के बारे में और जानने के लिए, यात्रा करें exnessregister। 972 दृश्य मिडॉट व्यू अपव्सिट मिडोट प्रजनन के लिए नहीं, आप जो बात कर रहे हैं, उसके आधार पर निर्भर करता है: सिग्नल प्रोवाइडर, एक व्यक्ति के रूप में, एक रोबोट सिग्नल या चार्ट सिग्नल। जाहिर है, इसका उत्तर आपके प्रश्न के बारे में वास्तव में क्या होता है। सिग्नल प्रोवाइडर्स: आपको उनके लाइव मैक्सफीक अकाउंट के बारे में पूछना चाहिए। यह दर्शाता है कि वे कितनी अच्छी तरह व्यापार करते हैं, जीत का प्रतिशत, जीवित धन या डेमो, खाते का विकास, आदि। रोबोट: बस उनसे बचें I039ve हजारों बर्बाद कर दिया अपना पैसा बचाएं। चार्ट सिग्नल: वाकई अच्छा है कि आप को वहां बैठना और पूरे दिन चार्ट देखना होगा। मेरे पास सिर्फ एक संहिता है जो मुझे सिस्टम का उपयोग करने के लिए सचेतक जोड़ता है ताकि मैं एक चार्ट को देख सकूं जब एक अच्छी प्रविष्टि होगी ध्यान दें कि मैं अभी भी चार्ट पर नजर रखूंगा बिना इसे पहले विश्लेषण किए बिना किसी व्यापार को कभी भी न खोलें। यह सिर्फ गूंगा है और आपका पैसा खोने का एक निश्चित तरीका है। 1.2k देखने के लिए मिडोट देखें अपवॉट मिडोट प्रजनन के लिए नहीं मोहम्मद रियाद आईटी विशेषज्ञ और विदेशी मुद्रा विश्लेषक देखें कि लोग हमारे बारे में क्या कह रहे हैं मैंने कई फॉरेक्स सिग्नल साइटों का इस्तेमाल किया है लेकिन तुम्हारा सबसे अधिक सफलता दर में से एक है इस अद्भुत सेवा के लिए धन्यवाद तामजिद मुस्तफा इंडोनेशिया द्वारा आपके पास सिग्नल प्रदान करने की बहुत अच्छी प्रक्रिया है निश्चित रूप से इस सेवा के साथ जारी रखने की उम्मीद है। रोब स्मिथ ऑस्ट्रेलिया द्वारा बहुत बहुत धन्यवाद आपका GBPUSD संकेत हमेशा जीत रहे हैं और EURUSD में समग्र जीत दर बहुत अच्छी है यह आपके साथ वास्तव में अविश्वसनीय 3 सप्ताह है और मैं पूरी तरह से संतुष्ट हूं। प्लैटिनम पैकेज के लिए सदस्यता लेने के बारे में सोच जैक शेफ़ील्ड यूएसए द्वारा मुझे आपके शानदार संकेतों से बहुत प्रभावित होना चाहिए। GBPUSD लगभग 100 सटीक है और EURUSD बहुत सटीक है अन्य जोड़े अच्छी सफलता दर के साथ भी लाभदायक हैं आप लोगों को धन्यवाद। Mamun-Al-Qurush मलेशिया द्वारा मैं हमेशा आपके व्यापार संकेत प्राप्त करने के बाद व्यापार करता हूं और वे शानदार हैं। लेकिन ईमेल द्वारा संकेत प्राप्त करना थोड़ा समय योग्य है। मैं चाहता हूं कि आप लोग संकेतों को भेजने के लिए किसी तरह के सॉफ़्टवेयर का उपयोग करें, जो असाधारण होगा क्रिस्टोफर मॉरिस कनाडा विदेशी मुद्रा प्राइटा दैनिक विदेशी मुद्रा संकेतों का आपूर्तिकर्ता है जो समय के किसी भी बर्बादी के बिना वास्तविक समय में मुहैया कराया जाता है हमारे पास उद्योग के अनुभव का खजाना है हमारे विदेशी मुद्रा संकेतों के साथ प्रमाणित व्यापार रणनीतियों और तकनीकी विश्लेषण का उपयोग करते हुए विश्लेषक की हमारी टीम द्वारा उत्पन्न किया जा रहा है। अब-एक-दिन, संभावित लाभों की वजह से ट्रेडिंग सिग्नल सेवाएं अधिक लोकप्रिय हो रही हैं ट्रेडर्स जिन्होंने विदेशी मुद्रा संकेतों की सदस्यता ली है वे संकेत प्राप्त करते हैं और स्वचालित सौदे करते हैं। सब्सक्राइब किए गए ट्रेडर्स को ट्रेडिंग प्रक्रिया की निगरानी करने की आवश्यकता नहीं है। इसके बजाय उन्हें सिर्फ सही विदेशी मुद्रा संकेत सेवा की सदस्यता लेने की ज़रूरत है लेकिन एक सही संकेत प्रदाता खोजने मुश्किल है मुझे उम्मीद है कि फॉरेक्सफाफिटाइन्फोप्रोफाइटी यहां एक फर्क पड़ेगी। 377 दर्शाव मिडॉट व्यू अपवॉट्स मिडोट प्रजनन के लिए नहीं विदेशी मुद्रा सिग्नल लाभ हम आसानी से सोशल टीम हैं अधिक महान लेख, वीडियो, प्रतियोगिता, सुझाव, समाचार और अधिक के लिए ट्विटर, फेसबुक, जी, यूट्यूब एम्प लिंक्डेडिन पर हमें का पालन करें। निवेशक को जटिल और निरंतर मुद्रा आंदोलनों का अध्ययन करने के लिए कंप्यूटर पर घंटे बिताए जाने की आवश्यकता हो सकती है। यद्यपि स्टॉप लॉस की सीमाओं को लागू करने से आपको नुकसान के मामले में कुछ छूट मिल सकती है, हालांकि स्टॉप लॉस ऑर्डर को पहले ही निष्पादित करने के मामले में लाभ पैदा करने के अवसर भी निकाल सकते हैं। यह वह जगह है जहां विदेशी मुद्रा संकेत बचाव में आते हैं। विदेशी मुद्रा सिग्नल क्या हैं विदेशी मुद्रा संकेतों को खरीदने और बेचने के संकेतक हैं जो आकर्षक या रक्षात्मक प्रवेश और निकास बिंदुओं के निवेशकों को चेतावनी देते हैं। ये विदेशी मुद्रा संकेत पेशेवरों द्वारा पूरी तरह से तकनीकी विश्लेषण करने के बाद उत्पन्न होते हैं और ईमेल, पेजर, सेल फ़ोन या यहां तक ​​कि पॉप-अप संदेशों के माध्यम से निवेशकों को भेजे जाते हैं। वे किसी भी आसन्न अवसर के निवेशकों को सूचित करते हैं विदेशी मुद्रा संकेत आमतौर पर एक ऐसी सेवा है जो सदस्यता पर उपलब्ध है। दलाली द्वारा उनके विदेशी मुद्रा व्यापार सॉफ्टवेयर के हिस्से के रूप में सेवा भी प्रदान की जाती है। विदेशी मुद्रा संकेत लाभ ये संकेतक उन निवेशकों के लिए विशेष रूप से उपयोगी होते हैं, जिनके पास मुद्रा बाजार की गतिविधियों का अध्ययन करने के लिए पर्याप्त समय नहीं है, लेकिन फिर भी वे बाजार में भाग लेना चाहते हैं। ये संकेत उन लोगों के लिए भी उपयोगी होते हैं जो लाभ बनाने के अवसरों का उपयोग करना चाहते हैं जो कि वे खुद को पेश कर सकते हैं, जबकि वे सक्रिय रूप से व्यापार नहीं कर रहे हैं। सिग्नल कैसे करें विदेशी मुद्रा संकेतों की सहायता से, निवेशकों को लगातार मौद्रिक खरीददारी या बेचने के बारे में सूचित किया जाता है जो लगातार मुद्रा आंदोलनों के कारण पैदा हो सकता है। समय विदेशी मुद्रा व्यापार में महत्वपूर्ण कारक होने के कारण, देरी वाली सूचना या कार्रवाई में पर्याप्त नुकसान हो सकता है इसके अलावा, विदेशी मुद्रा संकेतों की सहायता से, निवेशक उच्च परिशुद्धता के साथ प्रवेश और निकास अंक की पहचान कर सकते हैं। इससे निवेशकों को बेहतर मुनाफा होता है निवेशक सिग्नल की सहायता से एक बड़े अवसर पर लापता हो या बदले हुए रुझान में प्रवेश करने में देरी से बच सकते हैं। एक विदेशी मुद्रा सिग्नल प्रदाता का चयन करना क्योंकि सटीक संकेत प्राप्त करने पर बहुत कुछ निर्भर करता है, इसलिए यह आवश्यक है कि आप एक भरोसेमंद प्रदाता का चयन करें सही चयन करने के लिए, आपको प्रदाता द्वारा अतीत में उत्पन्न संकेतों की गुणवत्ता पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। हालांकि कुछ प्रदाता अधिक पारंपरिक तकनीकी विश्लेषण का उपयोग कर रहे हैं, अन्य स्वामित्व के तरीकों का उपयोग कर सकते हैं। उपयोग करने के लिए सही एफएक्स संकेत सेवा एक व्यापारियों के व्यक्तित्व, व्यापार योजना और निकास रणनीति सहित विभिन्न चीजों पर निर्भर करती है। विभिन्न संकेत संकेतक बाजार के तकनीकी विश्लेषण के आधार पर अधिकांश विदेशी मुद्रा व्यापार संकेत उत्पन्न होते हैं, जो बाजार के रुझान को पहचानने के लिए कई संकेतकों का उपयोग करता है। इन संकेतकों के साथ, एक सिग्नल सेवा प्रदाता संभावित निकास और प्रविष्टि अंक की पहचान करता है। सभी सूचना उन व्यापारियों को भेजी जाती है जिन्होंने सिग्नल सेवा में सदस्यता ली है ताकि उन्हें हर कदम के बारे में सूचित किया जा सके और व्यापारिक फैसले ले सकें। कई प्रकार के संकेतक हैं जिनके माध्यम से संकेत उत्पन्न किए जाते हैं: सरल मूविंग औसत (एसएमए) मुद्रा की एसएमए मुद्रा चार्ट से सीधे निर्धारित होती है। खरीदे गए संकेतों को तब उत्पन्न किया जाता है जब मुद्रा की कीमत औसत रेखा से ऊपर होती है, जबकि औसत नीचे की कीमत कम होने पर बेचने के संकेत भेजे जाते हैं। औसत कनवर्जेन्स डिवरर्जेंस (एमएसीडी) चलाना यह सूचक दो चलती मूल्य की औसत के बीच के रिश्तों को दर्शाता है और यह 12-दिवसीय ईएमए से 26-दिवसीय घातीय चलती औसत (एएमए) घटाकर गणना की जाती है। एक नौ दिन का ईएमए, जिसे सिग्नल लाइन कहा जाता है, तब एमएसीडी के शीर्ष पर प्लॉट किया जाता है। यह सिग्नल लाइन संकेतों के लिए एक ट्रिगर के रूप में कार्य करता है। वॉल्यूम यह सूचक एक विशिष्ट मुद्रा जोड़ी में बाज़ार की रुचि को दर्शाता है। वॉल्यूम में वृद्धि एक नए रुझान की शुरुआत का संकेत है बोलिंगर बैंड । यह सूचक बाजार के रुझान में परिवर्तन को दर्शाता है एक विशिष्ट मुद्रा जोड़ी के लिए एक बैंड की चौड़ाई को कसने पर आम तौर पर विनिमय कीमतों में त्वरित बदलावों से सफलता प्राप्त होती है। चूंकि एक व्यापारी की सफलता सही समय पर उच्च-गुणवत्ता वाले विदेशी मुद्रा संकेत प्राप्त करने पर निर्भर होती है, इसलिए एक विश्वसनीय संकेत सेवा प्रदाता का चयन महत्वपूर्ण है। आसान मार्केट एक वीआईपी एसएमएस चेतावनी सेवा प्रदान करता है जो आपको बाज़ार से संपर्क में रहने और महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त करने में मदद करता है, भले ही आप कंप्यूटर से दूर हों। क्या यह लेख सहायक था

No comments:

Post a Comment