Monday 19 March 2018

मांग-आपूर्ति - विदेशी मुद्रा व्यापार


व्यापार आपूर्ति और मांग के समर्थन और प्रतिरोध का प्रयोग हमारे लेख में, आपूर्ति और मांग के बल हमने देखा कि विदेशी मुद्रा बाजार में इन बलों की कीमतों पर एक बड़ा प्रभाव क्या हो सकता है। यह एक मजबूत और महत्वपूर्ण रिश्ते है, यह वास्तव में समझने में मुश्किल हो सकता है कि यह ठीक है। यह वह जगह है जहां समर्थन और प्रतिरोध व्यापार में मदद करने वाले स्तरों को पहचानने में नाकाम हो सकता है, जिस पर एक पंक्ति को पार करने के बाद दिए गए मुद्रा जोड़ी में आपूर्ति और मांग को बदल सकता है। यह आलेख इस आधार पर गहराई से चर्चा करेगा, और व्यापारियों को उनके फायदे के लिए आपूर्ति और मांग का इस्तेमाल कैसे करना शुरू कर सकता है, इस बारे में देखें आपूर्ति और मांग की आपूर्ति एक विशेष कीमत पर उपलब्ध राशि है, जबकि मांग वह राशि है जो किसी विशिष्ट कीमत पर वांछित या वांछित होती है। जैसा कि हम आपूर्ति और मांग के बल में देखा था किसी उत्पाद (या साधन) की कीमत के बाजार की मांग की जाने वाली राशि, या उपलब्ध होने वाली आपूर्ति की मात्रा पर भारी प्रभाव हो सकता है जैसा कि कीमतों में वृद्धि, अपने उत्पादों से छुटकारा पाने के लिए बेकरसक्वाज़ की इच्छा भी बढ़ेगी। इसे आपूर्ति वक्र कहा जाता है, और यह बताता है कि अतिरिक्त इकाइयां कैसे ऊर्ध्वाधर अक्ष पर उपलब्ध हो जाती हैं, जैसे कि कीमतों में वृद्धि (क्षैतिज अक्ष)। और उस समीकरण के दूसरी तरफ, खरीदारों कम कीमतों के कारण मांग में बढ़ोतरी की मांग करते हैं क्योंकि आम तौर पर मांग में गिरावट आती है जैसा कि एक सामान्य मांग वक्र में नीचे दिखाया गया है। एक बार फिर, ऊर्ध्वाधर अक्ष पर, क्षैतिज अक्ष पर मूल्य के साथ: वास्तविक दुनिया में आपूर्ति और मांग Letrsquos एक क्षण के लिए, कल्पना कीजिए कि आप को अपने परिवार के लिए किराने का सामान खरीदने की नौकरी का काम सौंपा गया है। और अधिकतर परिवारों के रूप में, उस किराने की सूची में एक टॉप-लाइन आइटम सप्ताहांत के लिए भूनने का स्टेक है। आप एक दिन बाजार में जाते हैं, और देखते हैं कि स्टेक पर कीमत दोगुनी हो गई है Irsquos अब अपने सप्ताहांत ग्रिल-मास्टर गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए दो बार अधिक खर्च करने जा रहा है, और आप जल्दी से सोचना शुरू कर सकते हैं कि स्टीक कितना मूल्यवान हो सकता है आप विकल्प, जैसे हैमबर्गर या चिकन प्रतिस्थापन उत्पादों के साथ मिलना शुरू करते हैं जिसके साथ आप एक बहुत अधिक आरामदायक लागत पर समान मूल्य प्राप्त कर सकते हैं। जब आप व्यक्तिगत तौर पर, स्टेक ndash की दोगुनी कीमत का भुगतान करने का फैसला कर सकते हैं, हमें काम पर बाजार की गतिशीलता के बारे में सोचना होगा। प्रत्येक स्टेक खरीदार ऐसा करने में दिलचस्पी नहीं रखेंगे, और कई लोग प्रतिस्थापन उत्पादों का चुनाव करेंगे। यह एक मांग वक्र का एक जीवंत उदाहरण है जैसा कि मूल्य में वृद्धि हुई है, मांग में कमी आई है। लेकिन, letrsquos अगले सप्ताह आप किराने की दुकान में जाना कहते हैं, आप एक अलग घटना नोटिस अब, स्टेक के बजाय दो बार जो आपके द्वारा भुगतान करने के लिए इस्तेमाल किए गए ndash itrsquos का आधा भुगतान करने के लिए, या पिछले हफ्ते के लिए 75 रुपये के मूल्य का उपयोग किया जाता था अब आप पिछले हफ्ते की तुलना में अलग दिशा में सोचने लगेंगे। आप सोचते हैं कि सप्ताह के दौरान अपने स्पीक होने पर, आपके सप्ताहांत के उत्सव उत्सव के ऊपर, आपके और आपके परिवार के लिए कुछ अतिरिक्त आनंद ले सकते हैं आपको याद है कि आपकी पत्नी ने स्टेक सलाद को आखिरी बार खाने के लिए परिवार को कितना प्यार किया था, और आप कीमत सस्ता होने के दौरान लोड करने का फैसला करते हैं। लेकिन जब आपका किराने का किरदार किराने की दुकान में स्टेक के चमत्कारों को छूता है, तो आप स्टेक से भरा टोकरियों के साथ चल रहे लोगों की भीड़ देखते हैं। मूल्य सस्ता होने पर ग्राहक लोड हो रहे हैं, और आप यह समझते हैं कि यदि आप तेजी से काम करते हैं तो सभी छूट वाले मांस को जाने से पहले ही आप चले जाएंगे यह एक बार फिर से काम पर मांग है। और जैसे ही कीमतें कम हो गई हैं, वैसे ही देखा गया कि मांग में न केवल आपके लिए कैसे बढ़ी, लेकिन सामान्य तौर पर बाजार। सहायता और प्रतिरोध के माध्यम से आउटपुट और डिमांड वसूली वाले स्टेक का उदाहरण जो कि मुद्रा चार्ट पर हम देख सकते हैं उससे अलग है। Letrsquos उदाहरण के लिए lsquoThe केबल, rsquo ले (GBPUSD) 2010 के जुलाई के बाद से, हमने 1.5230 से नीचे कीमत नहीं देखी है। कई उदाहरण हैं जिसमें मूल्य ने इस स्तर से संपर्क किया है लेकिन अभी तक, रेत में यह रेखा तोड़ नहीं गई है। जेम्स स्टेनली द्वारा बनाई गई चार्ट जैसा कि आप ऊपर देख सकते हैं, 2010 के अगस्त के बाद से 1.55 से नीचे GBPUSD के काफी कुछ परीक्षण हुए हैं, लेकिन अभी तक के रूप में अभी तक 5230 के नीचे एक ब्रेक नहीं है। इन परीक्षणों में से कई कीमत में वृद्धि जो अंततः चार्ट पर 1.60 क्षेत्र में आई। GBPUSD पर 1.55 से नीचे की कीमत को देखते हुए किराने की दुकान पर बिक्री के स्टेक को 75 के करीब देखने के समान है। इस मूल्य स्तर पर, खरीदार ने कूदने की इच्छा व्यक्त की है क्योंकि उनके लिए कीमत कम दिखाई देती है lsquono. rsquo समर्थन वह बिंदु है जिस पर मांग को आपूर्ति से बाहर करना शुरू हो जाता है, मूल्य उच्च भेजता है। आपूर्ति और मांग वक्र में संशोधन सब कुछ जो इस प्रकार से चर्चा की गई है, इस धारणा के तहत यह रहा है कि पर्यावरण लगभग उसी पर रहा है। और यह शानदार होगा यदि यह मामला हो, लेकिन दुर्भाग्य से यह सच नहीं है। चीजें बदलती हैं, और इसलिए निश्चित रूप से कीमतें करते हैं Letrsquos कल्पना, एक पल के लिए, कि आपके राज्य में पागल गाय रोग का प्रकोप था। अब, क्रय बीफ़ को अधिक जोखिम भरा लगता है। वास्तव में, जब आप किराने की दुकान में जाते हैं, तो आप देखते हैं कि स्टेक को 75 के रूप में चिह्नित किया गया है और बाजार में किसी के हित को आकर्षित नहीं किया गया है। एक मौलिक घटना ने बाजार में भारी बदलाव लाया है। यह ब्याज दर में बदलाव के विपरीत नहीं है, या एनएफपी के दौरान वास्तव में खराब डेटा प्रिंट है जो वैश्विक बाजारों में झटका पैदा करता है। किराने की दुकान स्टेक की कीमत को कम करना जारी रख सकता है, अंत में, कुछ खरीदार यह मानते हैं कि पागल गाय रोग के अनुबंध का जोखिम स्टेक की खरीद पर प्राप्त छूट के योग्य है। और सबसे ब्रेकआउट की तरह उत्तेजनाओं की भविष्यवाणी जो कीमत में बदलाव का कारण हो सकता है पूर्वानुमान करना मुश्किल है व्यापार आपूर्ति और मांग: पहली बात व्यापारियों को आपूर्ति और मांग के आधार पर एक व्यापार रखने से पहले क्या करना है, यह तय करना है कि क्या वे पर्यावरण से वही रहने या तेजी से बदलना चाहते हैं या नहीं। ब्रेकआउट के लिए किसी श्रेणी या व्यापार के लिए व्यापार करने के फैसले के बीच यह विरोधाभास है। रेंज का व्यापार करते समय व्यापारियों को एक ऐसी स्थिति में रहना पड़ता है जो व्यापारियों को समर्थन या प्रतिरोध के साथ रहने के लिए पर्यावरण की आशंका कर रहे हैं। इस वजह से व्यापारियों को कम, रूह्वा और लेस्क्वोस हाई के लिए अनुमति दी गई। हम इस अवधारणा के बारे में बड़े पैमाने पर इस लेख में कैसे विश्लेषण करें और मूल्य क्रिया के साथ व्यापार सीमाएं नीचे दी गई तस्वीर में यह स्पष्ट होगा कि एक व्यापारी किस कीमत का इस्तेमाल बाजार में उन बिंदुओं की पहचान करने के लिए कर सकता है जिस पर मांग की आपूर्ति बढ़ने से शुरू हो जाती है (बढ़ती कीमतों का निर्माण) या आपूर्ति की मांग बढ़ती जा रही है (कम कीमतें पैदा करना)। जेम्स स्टेनली द्वारा ब्रेकआउट ट्रेडिंग का चार्ट, सिक्का की दूसरी तरफ एक ऐसा व्यापारी है जो पर्यावरण को बदलने की उम्मीद कर रहा है, नए उच्च या नई चढ़ाव बनाने के लिए समर्थन या विरोध के टूटने के साथ। इस शैली के साथ, व्यापारिकता का उद्देश्य रेंज-बाउंड हालत से बदलता है। लक्ष्य अब उच्च स्तर पर है, और एक उच्च कीमत पर वापस बेचता है, rsquo या कम lsquosell और कम कीमत पर कवर करने के लिए वापस खरीदते हैं। Rsquo लेख में, Breakouts के द बैलिस्टिक। हम यह कैसे किया जा सकता है के लिए एक गहराई से चलने की पेशकश करते हैं। नीचे दी गई तस्वीर बताती है कि एक व्यापारी एक ब्रेकआउट व्यापार को कैसे साजिश कर सकता है: जेम्स स्टेनली द्वारा बनाया गया चार्ट क्योंकि ये वातावरण काफी अधिक अराजक हो सकता है, जो कि लस्क्वोरंगिंगर्स बाजारों में होने की उम्मीद की तुलना में अधिक हो सकता है, व्यापारियों को आम तौर पर उनके पैसे प्रबंधन में बदलाव के लिए सबसे बेहतर सेवा प्रदान की जाती है। तेजी से बाजार में व्यापार का जोखिम बढ़ता है --- जेम्स बी स्टेनली द्वारा लिखित आप ट्विटर पर जेम्स का अनुसरण कर सकते हैं JStanleyFX जेम्स स्टेनलीस्क्वोस वितरण सूची में शामिल होने के लिए, कृपया यहां क्लिक करें। एक लंबे समय के बाद आपूर्ति की समीक्षा करना। एनजेडसीएडीएडी की बिक्री रोजाना आपूर्ति पर सीएडीएफ़एफ़ यूएसडीजेपीवाई पर डाउनथ्रेंड सप्लाई बेच रही है, लिमिट ऑर्डर ने दैनिक सप्लाई में जीबीपीएडीडी को चालू किया, आपूर्ति पर आपूर्ति यूएसडीसीएफएफ को बेच दिया, एच 4 टाइमफ्रेम पर जीबीपीसीएफ़ पर डिमांड जोन में बेची, मीनार एचबीई डिमांड में एचबीआई सप्लाई पर शॉर्टेड EURUSD ख़रीदना यूपीआरडी में यूएनडीएसडी पर जोन एच 4 मांग पर AUDUSD खरीदना, लेकिन उच्च समय सीमा में डाउनटाइड में एच 4 सप्लाई पर संभावित यूएसआरएसडी 3 जी यूएनडीएस पर एचबीआई निरंतरता पर खरीदी गई ख़रीदना EURUSD को आपूर्ति क्षेत्र पर रोज़ाना सीखने के लिए विदेशी मुद्रा बाजार में आपूर्ति और मांग को लागू करना दृष्टिकोण यहाँ आप मेरे सभी जीवित व्यापार, सभी विजेताओं और सभी हारे हुए पाएंगे हर व्यापार में कई स्क्रीनशॉट होते हैं, जो आमतौर पर एसएल और बाहर निकलने के बाद प्रवेश करते हैं और बदलते हैं। मेरी रणनीति इस खंड में मैं अपने व्यापारिक दृष्टिकोण, मुख्य रणनीति, संकेतक का उपयोग, स्क्रीनशॉट उदाहरण और मेरी रणनीति के लिए अन्य प्रासंगिक जानकारी समझाऊंगा। ट्रेडिंग है आपूर्ति और मांग अक्टूबर 2009 में शामिल है स्थिति: सदस्य 302 पद वित्त में मेरी रुचि तब शुरू हुई जब मैं तेरह था विकल्प के साथ चारों ओर घूमते हुए स्टॉक शुरू हो गया लेकिन आखिर में एफएक्स बाजार मेरी शैली को फिट करता है। आज मैं 27 साल का हूँ और मैं उतार चढ़ाव के माध्यम से रहा हूं। यदि आप ढीले सीखना न सीखते हैं तो आप कभी भी जीतना सीखेंगे। सबसे अच्छी सलाह जो मैं दे सकता हूं वह है कि आपको व्यापार की अपनी शैली ढूंढनी होगी। यहां जिन सिस्टमों को आप इंटरनेट पर ढूंढते हैं, उनका पालन न करें। कम से कम कहने के लिए सीखना बहुत कठिन है मुझे असली पैसे का व्यापार करने का पहला मौका मुझे दो साल (30,000) के लिए बचा लेना था और मैंने इसे लगभग दो महीने में खो दिया था। यह हाई स्कूल के बाद था अब जब मैं स्नातक महाविद्यालय के बारे में हूं, तो मैं क्या करूँगा जो मैं सबसे अच्छा करता हूं, व्यापार मैं महसूस करता हूं कि मैंने वर्षों की पढ़ाई और मांगों में महारत हासिल की है, और रात में अथक अनिद्रा वाले रातों और दिनों की कीमतों में कार्रवाई की है। खेल का नाम आपूर्ति और मांग को पहचानना है ऐसा करने के लिए मेरी विधि में बहु-समय के फ्रेम की आवश्यकता है मैं 15 मिनट, 240 मिनट और दैनिक उपयोग करना पसंद करता हूं अपनी पसंद के किसी भी थरथरानवाला (मेरा: स्टेचैस्टिक्स आरएसआई) को अपने प्रत्येक विंडो पर लागू करें (मासिक चार्ट में एक थरथरानवाला की दिशा के खिलाफ कभी भी व्यापार न करें, यह आपकी प्रवृत्ति है)। लंबे समय के फ्रेम आपको बाजार की प्रवृत्ति देते हैं इसलिए यदि आपके मासिक अपने निचले समय के फ्रेम में विसंगतियों के लिए तेजी से दिख रहा है यदि आपका दैनिक आपके छोटे समय के फ्रेम के भीतर अंतर के लिए तेजी से दिखता है छोटे समय के फ़्रेमों में विसंगतियां शीघ्र अवसरों के बराबर होती हैं, जबकि बड़े समय के फ्रेम (दैनिक, साप्ताहिक या मासिक) की दिशा में 4 घंटे और उससे ऊपर की समान बड़ी चाल की तरह समय के भीतर अंतर होता है। इसी तरह मैं निर्धारित करता हूं कि दिशा की कीमतों में क्या घट जाएगी I मेरा मुनाफ़ा कारक 400 से अधिक है, मैं अब तक अपने लम्बे पदों में सही हूं, और मेरे पास केवल एक कम नुकसान हुआ है जो तकनीकी रूप से जीत है, सीमा के लिए लोगों का उपयोग करें औसत लाभ 1,000 औसत हानि (मेरी केवल नुकसान) 160 मैं 70,000 अक्टूबर में खाता, वर्तमान में अभी 150,000 से ऊपर आप देखेंगे कि अक्टूबर मेरा सबसे छोटा लाभ है, बस याद है कि मैं पूर्णकालिक छात्र हूं और मेरे पास व्यापार करने का समय नहीं है। अगस्त 2014 में शामिल हुए स्थिति: कार्य करना 1,577 डाक अदृश्य मुझे आपके संदेश में कोई भी ट्रेडिंग सिस्टम नहीं दिखाई दे रहा है और न ही कुछ भी आपके विजेता को चलाने और अपने हारे काटने में कटौती करें। अक्तूबर 2009 में शामिल हों स्थिति: सदस्य 302 पोस्ट मुझे आपके संदेश में कोई भी ट्रेडिंग सिस्टम नहीं मिला और न ही कुछ भी नया मुझे बताएं पोस्ट और मैं, कोई समस्या नहीं। अगस्त 2014 में शामिल हुए स्थिति: कार्य करना 1,577 डाक अदृश्य मुझे लगता है कि थ्रेड हटाने से बेहतर विचार आपके सिस्टम का वर्णन जोड़ देगा, या कम से कम कुछ नई अवधारणा, सिद्धांत या आपके निष्कर्षों को यहां जोड़ देगा I अपने विजेताओं को चलाने और अपने हारे हुए को कम करने दें नवम्बर 2014 में शामिल हों स्थिति: सदस्य 89 डाक हम आपूर्ति और मांग कैसे पा सकते हैं जुलाई 2013 में शामिल हैं स्थिति: सदस्य 11 डाक प्रभावशाली कृपया हमें शिक्षित करें अर्जित करने की उम्मीद सीखना अप्रैल 2012 में स्थिति: सूजन सदस्य 41 पदें हम सभी एक ही बात पढ़ रहे हैं निवेश 101 ने अभी तक हर किसी से कहा है कि उनकी व्यवस्था कैसे काम करती है, वह सिर्फ किसी को स्पंदन नहीं करता क्योंकि आपको अपना खुद का शैली पसंद करने की आवश्यकता है। एक थरथरानवाला का प्रयोग करें जिसे आप पसंद करते हैं, जो आपकी शैली में फिट होता है, सूचक कीमत की कार्रवाई के रूप में महत्वपूर्ण नहीं है :-) अक्टूबर 2009 में शामिल है स्थिति: सदस्य 302 पोस्ट ठीक से थरथरानवाला का उपयोग केवल दिशा में चलने की ताकत को देखने के लिए करता है यदि यह थरथरानवाला की प्रवृत्ति के खिलाफ एक बड़ी समय सीमा में एक कमजोर चाल है तो लंबे समय सीमा की प्रवृत्ति की दिशा में व्यापार दर्ज करें। एक तेजी से थरथरानवाला में कमजोर मांग है जो मूल्य आंदोलन में कोई ताकत नहीं दिखा, अगर बड़ा समय सीमा विपरीत दिशा में जा रही है अब अगर बड़ा समय सीमा एक अतिरिवर्तित या ओवरस्टोल्ड क्षेत्र तक पहुंच गई तो अगली बड़ी समय सीमा पर आगे बढ़ें और पिछले ओवरबेट या ओवरस्टोल्ड समय सीमा को अधिक खरीद या फिर से बेचा जाने पर या फिर उस पर ज़्यादा ताकत लगा दी जाए कि यह क्षेत्र कितनी तेजी से पहुंच गया है और अगर अगली बड़ी समय सीमा अभी भी विपरीत दिशा में जा रही है मूल्य एक थरथरानवाला पर प्रतिक्रिया करता है और यह एक बड़ी समय सीमा के साथ तुलना करके आपको बताएगा कि क्या मांग या आपूर्ति है। मैं निम्नलिखित समय फ्रेम, 15 मिनट, 60 मिनट, 240 मिनट के चार्ट का उपयोग करता हूँ। थरथरानवाला की समग्र प्रवृत्ति को देखने के लिए दैनिक या साप्ताहिक की तरह बड़े समय के फ्रेम का उपयोग करें कभी भी मासिक चार्ट की दिशा के बिना किसी स्थिति को न लें, जब तक कि यह ओवरसास्ट या ओवरबाट क्षेत्र में नहीं होता है और कीमतें मजबूत हो रही हैं। क्या हम सब एक ही बात पढ़ रहे हैं निवेश 101 ने अभी तक हर किसी से कहा है कि उनकी व्यवस्था कैसे काम करती है, उन्होंने किसी को भी चम्मच नहीं खिलाया क्योंकि आपको अपनी शैली को पसंद करने की आवश्यकता है। एक थरथरानवाला का प्रयोग करें जिसे आप पसंद करते हैं, जो आपकी शैली को फिट करता है, सूचक कीमत की कार्रवाई के रूप में महत्वपूर्ण नहीं है :-) अक्टूबर 2009 में शामिल है स्थिति: सदस्य 302 पद एक तेज अवधि के साथ एक थरथरानवाला चुनें। आपको चार्ट पर डाल दिया है जैसे मैंने किया था लेकिन मुझे लगता है कि यह मदद करता है। थरथरानवाला की प्रवृत्ति और दिशा की पुष्टि करने के लिए दैनिक या साप्ताहिक चार्ट पर जाएं नीचे 4 घंटे का चार्ट है पिछले कुछ महीनों से इस रुझान को कम कर दिया गया है, जब थरथरानवाला अधीर लग रहा है, तब क्या होता है और बहुत अधिक समय फ़्रेम ऑसिलेटर अब भी नीचे जा रहा है। ध्यान दें कि नीचे दिए गए दोलनों में से कितने तेजी दिखते हैं जब वास्तविकता में मूल्य क्रिया का पालन नहीं किया गया जैसा कि ओसीलेटर ने किया। यह कोई मांग मांगना चिल्ला रहा है एक उच्च समय सीमा को देखने के लिए जब यह एक ओवरोलक्षेत्र क्षेत्र तक पहुंचता है, तो मैं आमतौर पर वर्तमान समय सीमा को 4 के संदर्भ में मेरे संदर्भ को गुणा करता हूँ। नीचे आपको 4 घंटे का चार्ट दिखाई देता है ताकि आप दैनिक चार्ट का संदर्भ लेंगे। यदि दैनिक चार्ट ओएसस्लेटरर के पुलबैक के लिए ओवरस्टोल्ड क्षेत्र तक पहुंचता है और देखते हैं कि कीमत पर थरथरानवाला के कदम पर प्रतिक्रिया की गई है, तो अब यदि दैनिक अधिक से अधिक सीमा तक पहुँच जाता है तो यह क्षेत्र प्रवृत्ति को उच्च समय सीमा साप्ताहिक के साथ दर्शाता है एक डोमिनोज़ प्रभाव की तरह क्रमबद्ध कितनी देर तक आप आम तौर पर ट्रेडों में रहते हैं मैंने देखा था कि आप 60 साल की अवधि के साथ एक थरथरानवाला चुनें। आपको चार्ट पर डाल दिया है जैसे मैंने किया था लेकिन मुझे लगता है कि यह मदद करता है। थरथरानवाला की प्रवृत्ति और दिशा की पुष्टि करने के लिए दैनिक या साप्ताहिक चार्ट पर जाएं नीचे 4 घंटे का चार्ट है पिछले कुछ महीनों से इस रुझान को कम कर दिया गया है, जब थरथरानवाला अधीर लग रहा है, तब क्या होता है और बहुत अधिक समय फ़्रेम ऑसिलेटर अब भी नीचे जा रहा है। ध्यान दें कि नीचे दिए गए दोलनों में से कितने तेजी दिखते हैं जब वास्तविकता में मूल्य क्रिया का पालन नहीं किया गया जैसा कि ओसीलेटर ने किया। यह चिल्ला रहा है धन्यवाद, मुझे लगता है कि निवेश क्या कह रहा है जो भी समय सीमा आपके मुख्य प्रविष्टि के रूप में उपयोग कर रही है, हमेशा एक उच्च समय सीमा की दिशा में देखें और उस समय में ट्रेडों को अपनी निचले समय सीमा पर ले जाएं, एक बार जब आपके थरथरानर से पता चलता है कि इसकी अधिक मात्रा या मांग स्तर), इस तरह से आपके द्वारा दर्ज किए गए व्यापार की गतिविधियों को सुरक्षित और बेहतर, बड़ा पीिप्स होगा आपके माताओं एएसएसटीई: व्यापार की आपूर्ति विज्ञान: आपूर्ति और मांग लेखक: SamSeiden 08 नवंबर 2012 आप कितने बार सुना है कि किसी ने कहा है कि व्यापार एक कला है, न कि एक विज्ञान है मैंने सुना है कि साल और सालों से और मुझे कहना है कि यह संभवतः सबसे हास्यास्पद बयान मैंने सुना है जब यह व्यापार की बात आती है और जैसा कि हम सभी जानते हैं, व्यापारिक दुनिया में कुछ बहुत हास्यास्पद बयान हैं। इसके नंबरों गेम बिल्कुल बिल्कुल व्यापार के बारे में कलात्मक नहीं है। यह 100 नंबर गेम है प्रत्येक मूल्य स्तर पर कितना तैयार मांग और आपूर्ति मूल्य आंदोलन को निर्धारित करता है इसकी बिक्री आदेश बनाम खरीदने के आदेश और फिर, यह सब उस समीकरण के दोनों किनारों की संख्या और कुछ और नहीं है। सोचने के लिए पिकासो या वान गफ को इस चर्चा में लाया जाना चाहिए, अगर आप इसके बारे में सोचें तो यह मनोरंजक है। आपूर्ति और मांग मैं कई साल पहले शिकागो मर्केंटाइल एक्सचेंज (सीएमई) के फर्श पर अपना करियर शुरू किया था, संस्था और बैंक ऑर्डर प्रवाह को सुविधाजनक बनाने में मुझे बहुत जल्दी एहसास हुआ कि यह तथ्य था कि किसी भी और सभी बाजारों में मूल्य की गति आपूर्ति और मांग का एक कार्य है। इसलिए, व्यापार का मौका मूल्य स्तर पर मौजूद है, जहां यह सरल और सीधे आगे समीकरण संतुलन से बाहर है आप बस खरीदते हैं जहां प्रमुख खरीद ऑर्डर हैं और जहां बेचे जाने वाले ऑर्डर बड़े हैं, बेचते हैं। व्यापारिक मंजिल पर समय बिताने के बाद और ऑनलाइन मूल्य चार्ट को देखने के बाद, मैंने खुद को एक मूल्य चार्ट पर इन आदेशों की पहचान करने के लिए सिखाया, एक बड़ी आपूर्ति और मांग असंतुलन का प्रतिनिधित्व करने वाली तस्वीर। मेरी बात करने के लिए, मुझे अपने छात्रों के लिए हमारे लाइव ट्रेडिंग रूम में एक बहुत हाल ही में व्यापार मैं सेटअप साझा करने दो। हालांकि आपके लिए रणनीति तैयार करने के बारे में मैं किसी भी समय सीमा और बाजार में एक समान काम करता हूं, लेकिन हमारे उदाहरण के लिए एक अल्पकालिक व्यापार पर ध्यान देने की सुविधा देता है, इसलिए हम एक स्पष्ट चार्ट पर पूरी रणनीति खेल सकते हैं। शेयर बाजार की शुरुआत के एक घंटे पहले, मैं अपने छात्रों के साथ नास्डैक का एक चार्ट साझा कर रहा था। दाहिनी ओर विस्तारित काले रेखाओं के साथ, क्षेत्र को पीले रंग की छायांकित करें। आपूर्ति और मांग के अनुसार, उस क्षेत्र में छायांकित पीला एक महत्वपूर्ण आपूर्ति स्तर था। मतलब, संस्थानों के पास उस स्तर पर बेचने के लिए बड़े आदेश दिए गए थे, उस स्तर पर एक महत्वपूर्ण आपूर्ति और मांग असंतुलन हुआ था। हम यह जानते हैं क्योंकि कीमत उस स्तर पर नहीं रह सकती और बहुत ही कम समय के बाद मजबूत फैशन में गिरावट आई। इसके बारे में सोचो, अगर यह बयान सच नहीं था और आपूर्ति और मांग उस स्तर पर संतुलन में थी, कीमत उस स्तर पर बनी होती लेकिन, यह संभव नहीं था क्योंकि आपूर्ति और मांग संतुलन से बहुत अधिक थी। चाट की आपूर्ति और मांग की मात्रा QUANTIFIES जब मैं सीएमई पर था और मेरे सामने आदेश था, मुझे पता था कि आपूर्ति और मांग समीकरण क्या था। ज्यादातर लोग सोचते हैं कि आज, हम मूल्य चार्ट को देखते हैं और आदेशों को न देख पाते हैं, हम वास्तव में आपूर्ति और मांग का अनुमान नहीं कर सकते हैं और संभवत: जहां कुछ कलात्मक बातें आती हैं, लेकिन। फिर से विचार करना। मैं तर्क देता हूं कि हम मूल्य चार्ट को देखकर आपूर्ति और मांग का अनुमान लगा सकते हैं। वास्तव में, मैं तर्क देता हूं कि एक्सचेंज की मंजिल पर होने की तुलना में यह आसान है क्योंकि मूल्य चार्ट सभी खरीदारों और विक्रेताओं का प्रतिनिधित्व करते हैं। व्यापारिक तल पर, आप केवल वही देख सकते हैं जो आपके सामने और आसपास है। एक मूल्य चार्ट पर आपूर्ति और मांग का आकलन करने के लिए, मैं उन बाधाओं को बढ़ाने वाले कॉलों का उपयोग करता हूं I हालांकि उनमें से कुछ हैं, मुझे सही दिशा में सोचने में आपकी मदद करने के लिए दो से अधिक जाने दें। मैंने कहा है कि ऊपर दिए गए उस आपूर्ति स्तर पर बहुत कम समय खर्च किया है, यह एक प्रमुख बिंदु है ODDS ENHANCER 1 मूल्य स्तर से दूर की कीमतों में मजबूती के बल, संतुलन की आपूर्ति और मांग की अधिक मात्रा स्तर पर है। मूल्य तीन क्षेत्रों में से किसी एक क्षेत्र से दूर हो सकता है यह क्रमिक, मजबूत या अंतर हो सकता है अंतराल सबसे मजबूत अस्थिरता का प्रतिनिधित्व करता है हमारे उदाहरण में, आपूर्ति स्तर से प्रारंभिक कदम दूर जाना नोटिस था कि उस स्तर पर संस्थानों की बिक्री हो रही थी। ODDS ENHANCER 2 कम समय की कीमत एक स्तर पर खर्च करती है, शेष राशि की आपूर्ति और मांग का अधिक स्तर स्तर पर होता है। उसी चार्ट पर नोटिस, क्षेत्र में बहुत कम व्यापारिक गतिविधि थी, पीले रंग की छाया प्रमुख समर्थन और प्रतिरोध के स्तर की तलाश करते समय ट्रेडिंग की किताबें हमें बताती हैं, चार्ट पर ऐसे क्षेत्रों की तलाश करें जहां बहुत सारे व्यापारिक गतिविधियां थीं, स्क्रीन पर कई मोमबत्तियां, औसत मात्रा से ऊपर, और इसी तरह। यदि आपको लगता है कि सरल तर्क के माध्यम से, मुझे लगता है कि आप विपरीत होने के लिए सही होगा। किसी भी बाजार में कीमतों के स्तर पर जहां आपूर्ति और मांग संतुलन से बाहर हो रही है, आप बहुत कम लेनदेन (ट्रेडों) प्राप्त करने जा रहे हैं, कई नहीं इसलिए, चार्ट पर यह तस्वीर स्क्रीन पर कुछ मोमबत्तियां होने वाली है, अधिकांश व्यापारिक पुस्तकों की तरह कई नहीं हैं और यह हमारे व्यापार अवसरों में उपरोक्त उदाहरण है। परिणाम जैसा कि आप ऊपर दिए गए चार्ट पर देख सकते हैं, हमारे व्यापार सत्र में थोड़ी देर में, नासडैक आपूर्ति स्तर तक बढ़ गया, हमें 2 बिंदु स्टॉप और एक 14 अंक लाभ लक्ष्य के साथ कम बेचने का मौका दे। 14 अंक लाभ लक्ष्य चार्ट पर उस चक्कर वाले क्षेत्र से आता है। सूचना है कि चक्कर क्षेत्र में कोई मांग नहीं है इसका मतलब यह है कि कीमत हमारे आपूर्ति स्तर पर एक बार कीमत पर पहुंचने के बाद उस क्षेत्र के माध्यम से कीमत बहुत आसान होनी चाहिए। अन्त में, जब कीमतें आपूर्ति पर पहुंच गई, हम हमेशा जानना चाहते हैं कि हम किसके लिए बेच रहे हैं हमें यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि हम एक नौसिखिया खुदरा व्यापारी को बेच रहे हैं। जिस तरह से हम इस प्रश्न का उत्तर देते हैं, वह है: क्या इस मामले में खरीदार जो हमारे द्वारा खरीद रहे दो गलती करने वाले हर नौसिखिए व्यापारी विशेष रूप से खरीदार हैं, वह खरीदार है जिसे हम कीमत में रैली के बाद बेच रहे हैं (गलती नंबर एक) और कीमत स्तर पर जहां आपूर्ति मांग से अधिक है (गलती दो नंबर)। अगर जवाब हां हैं और जोखिम इनाम न्यूनतम मानदंडों को पूरा करते हैं जो हम चाहते हैं, तो हम एक रोबोट की तरह व्यापार लेते हैं। प्लान अहमद हमने जो गणितीय समीकरण अग्रिम में मैप किया है, हमने इस तरह से खेला और हमारा लाभ लक्ष्य हासिल किया गया था। यदि आप सोचते हैं कि कला के साथ कुछ भी करना है, तो मेरे पास नेवादा में मिठाई की एक अच्छी संपत्ति है, मैं आपको आधी कीमत के लिए बेच दूँगा। इसकी वास्तव में विशेष रेत जो आपके पैरों को साफ करती है जब आप उस पर चलते हैं। इसकी सामान्य रूप से 10,000 वर्ग फुट होती है, लेकिन मैं आपको 5,000 रुपये देने के लिए इतनी जल्दी दूंगा। बेशक मैं मजाक कर रहा हूं लेकिन आप देखते हैं कि जब मैं व्यापारिक व्यवसाय की संस्था के पक्ष में था, तो यह बहुत स्पष्ट था कि किसी भी बाजार में कीमतें क्यों और क्यों बढ़ गईं। बिड और ऑफ़र्स सीएमई में, वे दीवार पर मनेट या पिकासोस नहीं करते थे, उनके पास बोली और ऑफर थे। अगर मैं कला देखना चाहता हूं, तो मैं मोनरो स्ट्रीट से मिशिगन एवेन्यू तक चलेगा और आर्ट इंस्टीट्यूट में जाऊंगा। गोल्डमैन सैक्स, बाजार में कलात्मक अवसरों पर चर्चा करने के लिए कंपनी की बैठक के साथ प्रत्येक व्यापारिक दिन शुरू नहीं करता है, हर एक निर्णय इन्वेंट्री, ऑर्डर प्रवाह, जोखिम वाले और इतने पर आधारित होता है। कुंजी को मूल सिद्धांतों के साथ रहना है कि आप पैसे कैसे खरीदते हैं और कुछ भी बेचते हैं, यह ठीक है कि आप वित्तीय बाजारों में अनुमान लगाए लाभ कैसे प्राप्त करते हैं। विशिष्ट व्यापारिक विचारों के लिए हमारे दैनिक बाजार अनुभाग पढ़ें 6 टिप्पणियाँ इस वार्तालाप में शामिल हों, नीचे एक टिप्पणी पोस्ट करें। सारापोटर: सैम, जबकि मैं इससे सहमत हूं कि व्यापार एक संख्या का खेल है, और मैं निश्चित रूप से सहमत हूं कि कई व्यापारियों को फैंसी सेट अप्सडिनेटरर्स में पकड़े जाते हैं जो आवश्यक नहीं हैं। चार्ट के आधार पर, मुझे यकीन नहीं है कि एक व्यापारी उस स्तर पर असंतुलन कैसे देखेंगे। 2 चार्ट में, आपने अपनी बात को स्पष्ट करने के लिए एक 5mins चार्ट प्रदान किया है, लेकिन एक 5 मिनट का चार्ट वॉल्यूम निर्भर नहीं है। वास्तविक समय में इन क्षेत्रों की पहचान कैसे की जा सकती है आप विस्तार कर सकते हैं आगे पोस्ट किया गया: 4 साल पूर्व साइन-इन करने के लिए आपको ट्रेंडर प्लानेट और अन्य विशेष ऑफ़र से ई-न्यूज़लेटर्स के लिए मुफ़्त सदस्यता भी प्राप्त होगी। 11.08.2012 के बाद से सदस्य ऑनलाइन ट्रेडिंग अकादमी में शिक्षा के उपराष्ट्रपति के रूप में सैम इक्विटी, विदेशी मुद्रा, विकल्प और वायदा व्यापार का 15 साल का अनुभव लेकर आता है, जब वह शिकागो मर्केंटाइल एक्सचेंज की मंजिल पर था, जहां उन्होंने संस्थागत ऑर्डरफ्लो की सुविधा प्रदान की थी। उन्होंने इक्विटी, वायदा, ब्याज दर बाजार, विदेशी मुद्रा, विकल्प, और वस्तुओं को साल के लिए अपने निजी हितों के लिए कारोबार किया है, ग्राहक खातों का प्रबंधन किया है, और घरेलू और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दोनों सेमिनारों और दैनिक सलाहकार सेवाओं के माध्यम से हजारों व्यापारियों और निवेशकों को शिक्षित किया है। सैम 1991 के बाद से शिकागो मर्केंटाइल एक्सचेंज की मंजिल पर और बंद दोनों बाजारों में शामिल रहा है। उन्होंने दो ट्रेडिंग कंपनियों के लिए तकनीकी अनुसंधान के निदेशक के रूप में सेवा की है और नियमित रूप से उद्योग प्रकाशनों के लिए लेखों का योगदान दिया है। सैम अपने व्यापार, तकनीकी अनुसंधान और शैक्षिक मार्गदर्शन के लिए जाना जाता है। संबंधित स्टॉक्स विज्ञापन हमारे साथ ट्रेडर्स प्लानेट, हिकेनैमिक्स, सिनर्जिस्टिक ट्रेडिंग, इन्वेस्टर प्लनेट, जहां ट्रेडर्स गुरुत्वाकर्षण, ट्रेडर प्लानेट क्षेत्र, ट्रेडर एडी, ट्रेडरट्यूब और ट्रेडर्स जीपीएस ट्रेडर्स प्लानेट, एलएलसी के पंजीकृत ट्रेडमार्क हैं। कॉपीराइट 2016 ट्रेडर प्लानेट, एलएलसी सर्वाधिकार सुरक्षित। v2.93um

No comments:

Post a Comment